वीडियो : महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध क्रांति की अपील ..

रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए शहीद भगत सिंह पार्क में पहुंची जहां शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया. साथ ही महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर क्रांति की मशाल जलाने का संकल्प किया गया.





- शहीद दिवस के मौके पर युवाओं ने निकाली बाइक रैली 
- भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को किया नमन


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा .." शहीद दिवस के मौके पर बक्सर में सीआईएसएफ के युवाओं के द्वारा बाइक रैली निकाल वीर शहीदों को याद करते हुए कुछ इसी तरह का नजारा पेश किया गया. यह रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए शहीद भगत सिंह पार्क में पहुंची जहां शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया. साथ ही महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर क्रांति की मशाल जलाने का संकल्प किया गया.

इस कार्यक्रम में पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. और जिस तरह से संवैधानिक मूल्यों को दरकिनार करते हुए धार्मिक उन्माद फैलाए जाने की कोशिश हो रही है. ऐसे में एक बार फिर देश को भगत सिंह की जरूरत है. युवाओं को भगत सिंह के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए. कांग्रेस नेता डॉ सत्येंद्र ओझा ने कहा कि देश के आजादी में भगत सिंह के बलिदान को याद रखा जाएगा.

एसआइएसएफ के नेता बबलू राज ने कहा कि देश में बेरोजगारी और महंगाई आदि मुद्दों से हटकर जिस तरह से धर्म के नाम पर सत्ता पाने की कोशिश की जा रही है, यह बिल्कुल निंदनीय है. आज के युवाओं को जागना होगा और भगत सिंह जैसे उन क्रांतिकारी शहीदों को याद करना होगा जिन्होंने अंग्रेजों के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था कि वह देश की की आजादी की लड़ाई में सक्रियता कम करने की बात कही गई थी. उन्हें यह कहा गया था कि यदि वह इस लड़ाई को छोड़ देंगे तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को मानने की जगह हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूलना उचित समझा था. कार्यक्रम का नेतृत्व एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष क्षितिज केसरी कर रहे थे. उनके साथ-साथ लकी जायसवाल समेत कई युवा भी मौजूद थे.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments