वीडियो : नौका दौड़ प्रतियोगिता में यूपी की टीम ने मारी बाजी ..

नाविकों को नदी के दूसरे छोर पर पानी मे लगे तिरंगे झंडे की परिक्रमा कर वापस अपने घाट पर लौटना था. मुख्य अतिथियों द्वारा नाविकों को हरी झंडी दिखाते ही नाविकों द्वारा गंगा की लहरों पर नाव दौड़ाई जाने लगी. 








- ऐतिहासिक चौसा के गंगा नदी में आयोजित थी प्रतियोगिता
- काफी संख्या में मौजूद थे दर्शक, रोमांचक रहा मुकाबला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : महर्षि च्यवन थर्मल पावर मजदूर संघ के बैनर तले चौसा में आयोजित नौका दौड़ प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम ने बिहार की टीम को हरा दिया. मुकाबला काफी रोमांचक रहा. जिसे देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक पहुंचे थे. प्रतियोगिता में बिहार और उत्तर प्रदेश के कई नाविक अपनी नौकाओं को लेकर गंगा की लहरों पर उतरे और पूरे दमखम के साथ प्रतियोगिता को जीतने का प्रयास करते दिखे. कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉ अश्विनी कुमार वर्मा ने की. जबकि संचालन उप चेयरमैन प्रतिनिधि विकास राज ने किया.अध्यक्ष ने बताया कि यह प्रतियोगिता पिछले वर्ष भी आयोजित की गई थी, जिसमें स्थानीय नाविकों ने हिस्सा लिया था. लेकिन इस बार प्रतियोगिता राज्य स्तरीय थी जिसमें यूपी और बिहार का सीधा मुकाबला हुआ. 

वीडियो : 



नाविकों को नदी के दूसरे छोर पर पानी मे लगे तिरंगे झंडे की परिक्रमा कर वापस अपने घाट पर लौटना था. मुख्य अतिथियों द्वारा नाविकों को हरी झंडी दिखाते ही नाविकों द्वारा गंगा की लहरों पर नाव दौड़ाई जाने लगी. प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश के नाविकों ने कब्जा जमा लिया. जिसमें उत्तर प्रदेश के शंभू चौधरी व लक्ष्मण चौधरी हमेशा से ही आगे रहे और अंत में प्रथम स्थान प्राप्त कर विजेता शील्ड पर कब्जा जमा लिया. वही दूसरे स्थान पर राधेश्याम चौधरी व छठु चौधरी, तो तीसरे स्थान पर सुरेश चौधरी व विरामन चौधरी रहे. 

इसके पूर्व सभी अतिथियों को फूल मालाओं व अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ सचिव श्रवण कुमार तिवारी, समाजसेवी व दंत चिकित्सक डॉ आशुतोष द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट व हरी झंडी दिखा इस प्रतियोगिता की शुरुआत की गई. बाद में विजेताओं को प्रशस्ति पत्र, कप व नकद ईनामी राशि प्रदान की गई. प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका राधेश्याम चौधरी ने निभाई. मौके पर चंदन चौधरी, शैलेश सिंह, महेंद्र पांडेय, संतोष चौधरी, राजेश कुशवाहा, उपेंद्र चौधरी सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.














Post a Comment

0 Comments