वीडियो : बर्निंग ट्रेन बनने से बची पटना-इंदौर एक्सप्रेस ..

कंट्रोल को सूचना दी गई और कंट्रोल के माध्यम से ड्राइवर को तुरंत ही इस बाबत सूचित किया गया. ड्राइवर ने चौसा रेलवे स्टेशन के पहले ही ट्रेन को रोक दिया और फिर रेलवे के यांत्रिक कर्मियों ने गड़बड़ी को दुरुस्त किया जिसके बाद ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया.





- पटना से इंदौर जा रही पटना-इंदौर एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग के कारण उठा धुआं
- स्थानीय रेल कर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना से इंदौर जा रही पटना-इंदौर एक्सप्रेस उस वक्त बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची जब दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की तरफ जाने के क्रम में चौसा के पास ब्रेक बाइंडिंग से निकली चिंगारी के कारण इंजन से ही तेज धुआं निकलने लगा. हालांकि रेलकर्मियों के सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. सूचना पर पीछे से आ रही कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशन पर रोक दिया गया, इसके बाद तकनीकी खराबी को दुरुस्त कर ट्रेन को आगे रवाना किया गया इस कारण तकरीबन आधे घंटे तक दानापुर कंट्रोल से लेकर बक्सर तक के संबंधित रेलकर्मी परेशान रहे वहीं अप लाइन पर परिचालन प्रभावित रहा.

बुधवार की दोपहर तकरीबन 1:30 बजे हुई इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक पटना-इंदौर एक्सप्रेस बक्सर से रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी तो इसके इंजन के पहियों से धुआं निकलने लगा. धुआं निकलता देख तुरंत ही रेलवे सुरक्षा बल के पुलिसकर्मियों के द्वारा कंट्रोल को सूचना दी गई और कंट्रोल के माध्यम से ड्राइवर को तुरंत ही इस बाबत सूचित किया गया. ड्राइवर ने चौसा रेलवे स्टेशन के पहले ही ट्रेन को रोक दिया और फिर रेलवे के यांत्रिक कर्मियों ने गड़बड़ी को दुरुस्त किया जिसके बाद ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया. आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेन तकरीबन आधा घंटा प्रभावित हुई. लेकिन बाद में सुरक्षित आगे की तरफ प्रस्थान कर गयी.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments