विजयोत्सव पर याद किए गए 1857 की क्रांति के महानायक ..

कहा कि 80 वर्ष की उम्र में जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया था. उस वीर योद्धा को हम शाहबाद के लोग कभी भुला नहीं सकते हैं. 





- वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव पर कई कार्यक्रमों का आयोजन
- जिला मुख्यालय में बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव के मौके पर नगर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. वीर कुंवर सिंह चौक पर बाबू वीर कुंवर सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विभिन्न दलों के नेताओं तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आजादी के महानायक को नमन किया. जदयू के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह जितेंद्र कुमार सिंह, संजय सिंह, विमलेंद्र कुमार बबलू, इटाढ़ी प्रखंड के युवा नेता अनिरुद्ध तिवारी, रवि राज समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. उधर रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी समेत कई लोगों ने बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया . भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी ने कार्यकर्ताओं के साथ बाबू वीर कुंवर सिंह को नमन किया. जबकि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजवंश सिंह, संत सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चंद्रभूषण ओझा समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा भी 1857 की क्रांति के अग्रदूत को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

बाबू वीर कुंवर सिंह स्मृतियों को साझा करते हुए वक्ताओं ने कहा कि 80 वर्ष की उम्र में जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया था. उस वीर योद्धा को हम शाहबाद के लोग कभी भुला नहीं सकते हैं. शाहबाद के शेर के रूप में विख्यात बाबू वीर कुंवर सिंह को लोगों के जेहन में जीवित रखने के लिए सरकारों ने जहां उनके नाम पर महाविद्यालय, पुल आदि का निर्माण किया है. वहीं, उनकी जीवनी को पाठ्यक्रम में भी शामिल किया है.









Post a Comment

0 Comments