वीडियो : खुला रहा रेलवे फाटक, रुका रहा हावड़ा-दिल्ली मेन रूट पर परिचालन ..

रेलवे क्रॉसिंग का फाटक बंद नहीं हो सका और ट्रेन को रोककर सड़क जाम खत्म होने का इंतजार करना पड़ा काफी देर के बाद भी जब स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो अंततः केबिन मैन के द्वारा आरपीएफ़ को सूचना दी गई जिसके बाद आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार के द्वारा पुलिस कर्मियों को भेजकर जाम खत्म कराया गया. 





- बेतरतीब ट्रक चालक ने सभी को परेशानी में डाला
- जाम खत्म कराने के लिए पहुंचे आरपीएफ के जवान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग के समीप ट्रेन के आने के बावजूद रेलवे फाटक बंद नहीं हो सकता जिसके कारण हावड़ा-दिल्ली मेन रूट पर परिचालन तकरीबन 20 मिनट तक प्रभावित रहा. दरअसल, ट्रक चालकों की मनमानी के कारण रेलवे क्रॉसिंग का फाटक बंद नहीं हो सका और ट्रेन को रोककर सड़क जाम खत्म होने का इंतजार करना पड़ा काफी देर के बाद भी जब स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो अंततः केबिन मैन के द्वारा आरपीएफ़ को सूचना दी गई जिसके बाद आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार के द्वारा पुलिस कर्मियों को भेजकर जाम खत्म कराया गया. हालांकि इसके पूर्व ही स्थानीय लोगों हस्तक्षेप से रेलवे फाटक बंद करा दिया गया था.



केबिन मैन शिव कुमार ने बताया कि दिन में तकरीबन 12:20 पर जब ट्रैक मेंटेनेंस ट्रेन आ रही थी इसी वक्त एक ट्रक चालक के द्वारा जबरन ट्रक को रेलवे क्रॉसिंग में घुसा दिया गया. लेकिन तब तक सामने से आ रहे एक दूसरे ट्रक के कारण वह आगे नहीं बढ़ सका. ऐसे में रेलवे फाटक बंद नहीं हुआ. जिसके कारण हावड़ा-दिल्ली में रूट पर तकरीबन 20 मिनट तक परिचालन प्रभावित रहा. दिन में 12:40 तक किसी तरह फाटक बंद हुआ तो परिचालन फिर से शुरू हुआ, जिसके बाद आप और डाउन दोनों तरफ से ट्रेनों को भी पास कराया गया. इस दौरान जाम में फंसे लोगों ने बताया कि यह हर रोज की स्थिति है. पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग के सड़क निर्माण इस तरह से हुआ है, जो जाम का कारण बनता है.

आरपीएफ पोस्ट कमांडर ने बताया कि जैसे ही रेलवे फाटक के पास जाम की सूचना मिली, तुरंत ही पुलिस कर्मियों को भेजा गया और जाम खत्म कराया गया. उन्होंने कहा कि दोनों रेलवे फाटकों पर लगभग हर दिन इस तरह की स्थिति होती है. लेकिन स्थानीय प्रशासन का इसमें सहयोग नहीं मिल पाता.






Post a Comment

0 Comments