एक बार फिर जिले के 243 शिक्षकों को मिला वित्तीय उन्नयन योजना का लाभ ..

एमएसएपी योजना का लाभ पाने के लिए जिले के शिक्षकों के द्वारा पिछले दिनों अनशन आदि भी किया गया था. जिसके बाद शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया था कि जल्द ही शिक्षकों की सूची बनाकर उन्हें भुगतान किया जाएगा. 






- अब तक 12 शिक्षकों को मिल चुका है एमएसएपी का लाभ
- डीपीओ ने कहा - शिक्षकों को नहीं है कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शिक्षा विभाग के द्वारा जिले के 243 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों को एक बार फिर वित्तीय उन्नयन योजना का लाभ मिला है. जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा शारिक अशरफ ने बताया कि अब तक कुल 12 सौ शिक्षकों को वित्तीय उन्नयन योजना का लाभ मिल चुका है. उन्होंने बताया कि इसके पूर्व मैट्रिक प्रशिक्षित 883 शिक्षकों को वित्तीय उन्नयन योजना का लाभ मिला था. अबकी बार जिन शिक्षकों को यह लाभ मिला है वह स्नातक प्रशिक्षित हैं. 


दरअसल, एमएसीपी-2010 योजना अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकों को 10 वर्ष 20 वर्ष एवं 30 वर्ष की सेवा पूरी होने पर वित्तीय उन्नयन का लाभ दिया जाना है. एमएसएपी योजना का लाभ पाने के लिए जिले के शिक्षकों के द्वारा पिछले दिनों अनशन आदि भी किया गया था. जिसके बाद शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया था कि जल्द ही शिक्षकों की सूची बनाकर उन्हें भुगतान किया जाएगा. 

विभाग अपने वादे पर खरा उतरा और शिक्षकों को लाभ मिलना शुरु हो गया है. डीपीओ ने कहा है कि शिक्षकों को किसी भी कार्य के लिए अनावश्यक शिक्षा कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा. यह बात उन्होंने पहले ही साफ कर दी थी और आज अपने उस वादे के तहत वह लगातार शिक्षकों को वित्तीय उन्नयन का लाभ दिलाने जैसे कार्य कर रहे हैं.















Post a Comment

0 Comments