श्रीमद्भागवत के गूढ़ रहस्यों को सहजता से समझाएंगे आचार्य

कहा कि संसार की नश्वरता का स्मरण करते हुए भगवान की कृपा का अनुभव करना चाहिए. भगवान के श्री चरणों की प्राप्ति सत्संग से ही संभव है.देवर्षि नारद जी ने सत्संग के द्वारा ही भगवान की प्राप्ति की. भगवान वेदव्यास का सन्ताप नारदजी के सत्संग से ही समाप्त हुआ. 




- शिवपुरी में श्रीमद्भागवत कथा कल से शुरु
- आचार्य भारत भूषण पांडेय करेंगे कथा वाचन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शहर के शिवपुरी मुहल्ले में शुक्रवार से श्री भागवत कथा सप्ताह की शुरुआत होगी. प्रख्यात श्रीमद्भागवत मर्मज्ञ एवं कथावाचक आचार्य डॉ भारत भूषण पांडेय जी महाराज के श्रीमुख से श्रीमद्भागवत कथा 7 अप्रैल से 13 अप्रैल तक होगी. पूर्णाहुति एवं भंडारा 14 अप्रैल को होगा. आज भागवत कथा के पूर्व जलभरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दर्जनों श्रद्धालु सिद्धनाथ घाट स्थित  पतित पावनी मां गंगा के तट से कलश में जल लेकर भ्रमण करते हुए पैदल यज्ञ स्थल तक पहुंचे.

कथा की पूर्व संध्या पर आचार्य डॉ  भारत भूषण जी महाराज ने कहा कि संसार की नश्वरता का स्मरण करते हुए भगवान की कृपा का अनुभव करना चाहिए. भगवान के श्री चरणों की प्राप्ति सत्संग से ही संभव है.देवर्षि नारद जी ने सत्संग के द्वारा ही भगवान की प्राप्ति की. भगवान वेदव्यास का सन्ताप नारदजी के सत्संग से ही समाप्त हुआ. आगे कहा कि दूसरे के दुःख का दूर करने तथा समष्टि हित में निरत रहने वाले महानुभाव भगवान के प्रिय होते हैं.

श्रीमद्भागवत कथा में वेदी निर्माण एवं पूजन आदि पं ब्रजकिशोर पांडेय ने किया जबकि सम्पूर्ण कर्मकाण्ड प्रयागराज से आये पं संजय द्विवेदी सम्पन्न करेंगे.
इस अवसर पर मुख्य यजमान पूर्व प्रधानाचार्य नरेंद्र पांडेय उर्फ लालबाबू पांडेय ने जलभरी कार्यक्रम का नेतृत्व किया.
इस अवसर पर ललिता देवी, मोहन पांडेय, वागीश पांडेय, राजकुमारी देवी, ममता कुमारी, कंचन देवी, गायत्री देवी, राहुल पांडेय, पप्पू पांडेय, स्नेह तिवारी धर्मशीला देवी पुष्पा देवी आदि उपस्थित रहे.

















Post a Comment

0 Comments