अपनी प्रस्तुतियों से बच्चों ने सामाजिक बुराइयों पर किया प्रहार ..

कहा कि बच्चे ही कल के भविष्य हैं इसलिए इन्हें पढ़ा लिखा कर एक अच्छा आदमी जरूर बनाएं. इसके बाद बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. जिसमें "मेरे देश की धरती ...","जय जवान जय किसान .." जैसे देश भक्ति गानों पर नृत्य कर शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, दहेज प्रथा, नशा उन्मूलन पर झांकी प्रस्तुत कर समाज को जागरूक होने का संदेश दिया. 





- आई प्ले आई लर्न स्कूल, राजपुर का मना 13 वां वार्षिकोत्सव 
- बच्चों की प्रतिभा देखकर मंत्रमुग्ध हुए लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित आई प्ले आई लर्न स्कूल का 12वां वार्षिक समारोह बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन स्कूल के संस्थापक शारदा देवी ने फीता काटकर किया. मुख्य अतिथि मुखिया अनिल सिंह ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए आगे बढ़ने  के लिए प्रेरित किया. विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित शिक्षक धनंजय मिश्र, राजू ठाकुर, हिटलर सिंह ने बच्चों को सम्मानित किया. इस दौरान बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से सामाजिक बुराइयों पर भी प्रहार किया बच्चों की प्रतिभा को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए.


इस मौके पर धनञ्जय मिश्र ने कहा कि बच्चों के अंदर काफी प्रतिभा है जिन्हें शिक्षक उन्हें तराश कर आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते हैं. यही बच्चे आगे बढ़कर देश का नाम रौशन करते है. मुखिया अनिल सिंह ने कहा कि बच्चे ही कल के भविष्य हैं इसलिए इन्हें पढ़ा लिखा कर एक अच्छा आदमी जरूर बनाएं. इसके बाद बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. जिसमें "मेरे देश की धरती ...","जय जवान जय किसान .." जैसे देश भक्ति गानों पर नृत्य कर शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, दहेज प्रथा, नशा उन्मूलन पर झांकी प्रस्तुत कर समाज को जागरूक होने का संदेश दिया. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक योगेंद्र कुमार ने की.कार्यक्रम में छात्र विक्की, निखिल, सोनल कुमारी, प्रशांत    का बेहतरीन प्रदर्शन रहा. इस मौके पर क्षेत्र के विभिन्न गांव से पहुंचे लोगों ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया. वार्षिक उत्सव को सफल बनाने में शिक्षकों तथा गैर शैक्षणिक कर्मियों का विशेष योगदान रहा.















Post a Comment

0 Comments