वीडियो : छात्रावास में बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण, भीम आर्मी ने निकाला रोड-शो ..

उन्होंने बताया कि छात्रावास के उद्घाटन के पश्चात अब तक यह बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित किए जाने की मांग की जाती रही थी. आज वह सपना भी पूरा हो गया. प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक छात्रावास में पड़े छात्रों में से हर वर्ष डेढ़ दर्जन बच्चे विभिन्न सरकारी नौकरियों में स्थान प्राप्त करते हैं निश्चय ही यह गर्व का विषय है. 

 






- डॉ अम्बेडकर राजकीय कल्याण छात्रावास कोइरपुरवा में स्थापित हुई प्रतिमा
- किला मैदान से निकाला गया रोड शो, हज़ारों कार्यकर्ता हुए शामिल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  बाबा साहब डॉ पर भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती के मौके पर डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय कल्याण छात्रावास कोइरपुरवा में बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण किया गया. मौके पर उद्घाटन कर्ता व मुख्य अतिथि रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री छेदी लाल का तथा भीम आर्मी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अनिल प्रधान मौजूद रहे.



पूर्व मंत्री ने जहां मौके पर मौजूद लोगों के बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के आदर्शों को आत्मसात कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संदेश दिया वहीं दूसरी तरफ भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब ने समानता के साथ-साथ शिक्षा का अधिकार भी दिया था. ऐसे में सभी को शिक्षित बन अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना चाहिए. उन्होंने बताया कि छात्रावास के उद्घाटन के पश्चात अब तक यह बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित किए जाने की मांग की जाती रही थी. आज वह सपना भी पूरा हो गया. प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक छात्रावास में पड़े छात्रों में से हर वर्ष डेढ़ दर्जन बच्चे विभिन्न सरकारी नौकरियों में स्थान प्राप्त करते हैं निश्चय ही यह गर्व का विषय है. अन्य युवाओं को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए.

प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के पश्चात दिन में 12:00 बजे से किला मैदान से भीम आर्मी के रोड शो का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अनिल प्रधान हजारों समर्थकों तथा महिला विंग के साथ सड़कों पर दिखे. इस दौरान डीजे पर बाबा साहब से जुड़े गीत बजाए जा रहे थे. उन्होंने पूरे नगर का भ्रमण किया उनके साथ भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बबलू राज, उपाध्यक्ष सुरेश आजाद, कमेटी के व्यवस्थापक डॉ दिनेश कुमार, प्रभारी डॉ अनिल, छात्र नेता राजीव कुमार मेहरा, छात्र नायक मिथुन कुमार, सुनील कुमार उर्फ राय जी एवं छात्रावास के सैकड़ों छात्र एवं भीम आर्मी के जिले के सभी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments