वीडियो : अंबेडकर जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन, डीएम ने कहा- बाबा साहब के आदर्शों को करें आत्मसात ..

डीएम ने डॉ भीमराव आंबेडकर के सिद्धांतों पर चलने के लिए जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि, भारत के संविधान निर्माता डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर का संविधान निर्माण में अहम योगदान है. बाबा साहब की जयंती सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. 






- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत कई संगठनों ने संविधान निर्माता को किया नमन
- बाबा साहब की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  भारत के संविधान निर्माता  बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती पर जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इस कड़ी में जिले के नए जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने अम्बेडकर चौक पर स्थित बाबा साहेब की मूर्ति प्रतिमा पर  माल्यार्पण कर उन्हें नमन  किया. 

डीएम ने डॉ भीमराव आंबेडकर के सिद्धांतों पर चलने के लिए जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि, भारत के संविधान निर्माता डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर का संविधान निर्माण में अहम योगदान है. बाबा साहब की जयंती सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. मौके पर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार समेत कई जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे. इसके अतिरिक्त जिले के विभिन्न निजी तथा सरकारी विद्यालयों में भी बच्चों ने संविधान निर्माता के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की.

उधर, नगर के  केशव प्रौढ़ व्यवसायी शाखा के द्वारा संविधान निर्माता डॉ अम्बेडकर की जयंती मनाई गई. प्रतिदिन लगने वाली शाखा में सुबह योग-व्यायाम के बाद सभी स्वयंसेवकों ने डॉ भीम राव अम्बेडकर के तैल चित्र पर पुष्पार्चन किया. कार्यक्रम का संचालन शाखा कार्यवाह अवनींद्र कुमार ने किया. 

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में सह जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख अविनाश कुमार ने डॉ भीम राव अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहेब ने कमजोर और पिछड़ा वर्ग के समान अधिकार दिलाने, जाति व्यवस्था का कड़ा विरोध कर समाज में सुधार लाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. यही वजह है कि बाबा साहब की जयंती भारत में जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने के समानता दिवस और ज्ञान दिवस के रूप  में मनाई जाती है.

कार्यक्रम में प्रकाश कुंवर , अवधेश पांडेय, विनोद उपाध्याय, मोहन वर्मा, अनिल श्रीवास्तव, नंद जी केशरी, नंद जी वर्मा, प्रिय रंजन चौबे, अक्षय ओझा, शिव रतन, ओम दूबे, मनोज तिवारी, निशांत, रतन, मनोज वर्मा , राजकुमार समेत अन्य स्वयंसेवक मौजूद रहे.

गौरतलब है कि संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर जिले में कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है कई सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं के द्वारा दलित बस्ती में पुस्तक वितरण से लेकर, मेडिकल कैम्प एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments