चौसा नप के वाहन स्टैंड और मछली बाजार की हुई नीलामी, भेदभाव करने का आरोप लगा डीएम से शिकायत ..

नगर पंचायत चौसा में दो सैरात जीप व ऑटो स्टैंड और सब्जी व मछली बाजार की बन्दोबस्ती होनी थी. जिसमें कई लोग भाग लेने पहुंचे थे. निर्धारित समय पर नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई. इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ तथा कई लोगों ने प्रक्रिया को दोषपूर्ण भी बताया.





- 12 लाख 15 हजार में जीप स्टैंड तो 5 लाख 20 हजार में नीलाम हुई मछली बाजार 
- स्थानीय निवासी ने की नीलामी को रद्द करने की मांग
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गुरुवार को नवगठित चौसा नगर पंचायत के दो सैरातो की नीलामी की गई. नीलामी हंगामेदार रही और लोगों ने कार्यपालक पदाधिकारी पर भेदभाव मनमानी करने का आरोप लगाया. बावजूद वाहन स्टैंड व सब्जी मंडी की नीलामी प्रक्रिया पूरी की गई. मामले में डीएम से शिकायत भी की गई है.


जानकारी के अनुसार वाहन स्टैंड के लिए 12 लाख 15 हजार में वही मछली बाजार की 5 लाख 20 हजार की अंतिम बोली लगी थी. हालांकि कुछ लोगों ने इस प्रक्रिया पर नाराजगी जताते हुए डीएम से शिकायत करने की बात कही. नगर पंचायत चौसा में दो सैरात जीप व ऑटो स्टैंड और सब्जी व मछली बाजार की बन्दोबस्ती होनी थी. जिसमें कई लोग भाग लेने पहुंचे थे. निर्धारित समय पर नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई. इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ तथा कई लोगों ने प्रक्रिया को दोषपूर्ण भी बताया.

नीलामी में शामिल विशाल कुमार ने कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाया गया कि राशि जमा कराने के बाद भी बोली में भाग नहीं लेने दिया गया. उन्होंने कहा कि सिर्फ चहेतों के बीच बंद कमरे में नीलामी प्रक्रिया पूरी की गई है. जबकि अश्विनी कुमार वर्मा ने भी नीलामी प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन दिया है. अश्विनी ने डीएम को दिए ज्ञापन में इस नीलामी को रदद् करने की मांग की है. जबकि कई अन्य लोगों ने समय से सूचना प्रकाशन नहीं करने का आरोप भी लगाया. 

कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि दोनों सैरातों की बन्दोबस्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. यह नीलामी वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए बस, ट्रक, टीपर, ट्रैक्टर इत्यादि सभी प्रकार के छोटे बड़े भाड़े पर यात्री वाहन से वसूली हेतु बंदोबस्ती 12 लाख 15 हजार में तथा चौसा नगर पंचायत अंतर्गत सभी सब्जी, फल एवं मछली बाजार की बंदोबस्ती 5 लाख 20 हजार में की गई है. उन्होंने नीलामी को पारदर्शी तरीके से पूरा करने की बात कही है. नीलामी में सभापति किरण देवी व सशक्त स्थायी समिति के सदस्य सरिता देवी, ललिता देवी समेत कई अन्य उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments