राष्ट्र निर्माण में युवाओं के योगदान पर हुआ संवाद ..

उन्होंने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की संरचनात्मक भूमिका पर बल दिया. राष्ट्र का स्वरूप निर्माण  तथा आज की राजनीति में राष्ट्र व नागरिक की भूमिका के लोकतांत्रिक बिंदुओं पर सिलसिलेवार क्रम में विभिन्न विद्वानों के द्वारा अपने विचारों को प्रस्तुत किया गया.




- एमपी कॉलेज में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल समेत कई लोगों ने रखे विचार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध एम वी कॉलेज में हिंदी विभाग द्वारा डा. छाया चौबे और डॉ. योगर्षि राजपूत के संयोजन में महाविद्यालय परिसर स्थित मानस भवन में व्याख्यान व संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका विषय रहा  राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका".

कार्यक्रम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल शशांक शेखर मिश्रा मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक, सह प्रॉक्टर डॉ. रवि प्रभात ने की. अन्य विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य डा. शशांक शेखर मौजूद रहे.कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं दीप प्रज्ज्वलित करते हुए आगत अतिथियों द्वारा किया गया. जिसके पश्चात अतिथियों के स्वागत व सम्मान किया.


ले.जनरल शशांक मिश्रा ने " राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका" विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि आज के समय में घटित  घटनाएं समाज की धारा को बदल देती हैं. अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए ही हम समाज के एक बेहतर नागरिक बन सकते हैं. उन्होंने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की संरचनात्मक भूमिका पर बल दिया. राष्ट्र का स्वरूप निर्माण  तथा आज की राजनीति में राष्ट्र व नागरिक की भूमिका के लोकतांत्रिक बिंदुओं पर सिलसिलेवार क्रम में विभिन्न विद्वानों के द्वारा अपने विचारों को प्रस्तुत किया गया.
इस आयोजन में डॉ. योगर्षि राजपूत, डॉ. श्वेतप्रकाश, डॉ. अवधेश कुमार, डॉ. रवि  प्रभात,  डॉ. भरत चौबे , सुनील तथा डॉ. महेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित रहें. एस यू ओ राहुल राज व एन सी सी कैडेट्स, हिंदी व राजनीति विज्ञान के विद्यार्थी मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन योगर्षि राजपूत ने किया.















Post a Comment

0 Comments