डीएम ने किया विद्यालय का निरीक्षण, मिली खामियां तो मांगी रिपोर्ट ..

बताया कि विद्यालय में कुल नामांकित छात्रों की संख्या 441 है. लेकिन 100 बच्चों का ही एमडीएम विद्यालय में बनवाया जा रहा था है. जबकि भौतिक रूप से विद्यालय में 100 बच्चे से भी कम बच्चे उपस्थित थे. इस गड़बड़ी पर डीएम ने आपत्ति जताई.








- अस्पताल, जेल के बाद और विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम
- हर दिन किया जा रहा विभिन्न विभागों का निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डीएम अंशुल अग्रवाल के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न विभागों तथा संस्थानों का निरीक्षण किया जा रहा है. अस्पताल, जेल के बाद अब वह विद्यालयों का निरीक्षण करने पहुंचे. सोमवार को निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारी के संदर्भ में रिपोर्ट बनाकर देने की बात कही. डीएम के द्वारा ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय एकरासी का निरीक्षण किया गया. मौके पर प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में कुल नामांकित छात्रों की संख्या 441 है. लेकिन 100 बच्चों का ही एमडीएम विद्यालय में बनवाया जा रहा था है. जबकि भौतिक रूप से विद्यालय में 100 बच्चे से भी कम बच्चे उपस्थित थे. इस गड़बड़ी पर डीएम ने आपत्ति जताई.


निरीक्षण के दौरान डीएम ने यह भी पाया कि में विभिन्न पंजियों का संधारण नहीं हो पाया है. विद्यालय में बुनियादी सुविधाओं के अभाव एवं सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में प्रधानाध्यापक से कारण पूछने पर उन्होंने स्थिति स्पष्ट नहीं की. ऐसे में डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को उपरोक्त के संबंध में वरीय पदाधिकारी से जांच कराने का निर्देश दिया.

जिला पदाधिकारी ने वहां उपस्थित बच्चों से बातचीत की और उनके पठन-पाठन के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो भी स्थिति संतोषजनक नहीं मिली. हालांकि, विद्यालय में 9 शिक्षकों में से 8 शिक्षक उपस्थित पाए गए.






Post a Comment

0 Comments