रात में अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए डीएम, नजदीक से समझी व्यवस्था की बीमारी ..

डीएम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का भी हाल जाना. अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी मरीजों से बातचीत की. हालांकि डीएम ने अस्पताल के सुविधाओं से संतुष्ट दिखे. इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन को कई तरह के दिशा निर्देश दिए.





- पदस्थापन के बाद पहली बार सदर अस्पताल पहुंचे डीएम
- व्यवस्थाओं से दिखे संतुष्ट, रोगियों से की पूछताछ

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नए जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने जिले में आने के पश्चात ही यह स्पष्ट कर दिया है की व्यवस्था में खामी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अधिकारियों के साथ हुई पहली बैठक में ही उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि सभी अपने कार्यशैली को बेहतर बनाए रखें ताकि जनता को कोई शिकायत करने का मौका ना मिले. जनता को मिलने वाली सुविधाओं को परखने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने शुक्रवार की रात्रि में सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.  डीएम के निरीक्षण की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधन के बीच हड़कंप मच गया. सभी ड्यूटी पर और भी मुस्तैदी से कार्य करने लगे.  हालांकि डीएम ने व्यवस्था में किसी प्रकार की खामी होने की बात नहीं कही और निरीक्षण करने के पश्चात वापस लौट गए. 

दरअसल, रात्रि तकरीबन 10:00 बजे डीएम अस्पताल पहुंचे. अस्पताल पहुंचने के पश्चात अपने भ्रमण में डीएम ने एक-एक विभाग का बारीकी से निरीक्षण किया. निरीक्षण करने के दौरान डीएम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का भी हाल जाना. अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी मरीजों से बातचीत की. मौके पर अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार मौजूद रहे. जिला पदाधिकारी ने उनसे भी कई जानकारियां प्राप्त की. डीएम अस्पताल की सुविधाओं से संतुष्ट दिखे. हालांकि उन्होंने अस्पताल प्रबंधक को कई तरह के दिशा-निर्देश दिए, जिसमें मुख्य रूप से अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था को जल्द से जल्द बनाए जाने की बात शामिल थी.

डीएम ने बताया कि रात्रि में अस्पताल में निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक-ठाक पाया गया. रोस्टर के मुताबिक चिकित्सक मौजूद थे. इसके अतिरिक्त मरीजों से भी बातचीत की गई. मरीज भी सदर अस्पताल के इलाज से संतुष्ट दिखे. हालांकि, भविष्य में भी कहीं से कोई लापरवाही सामने आई तो दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

















Post a Comment

0 Comments