वीडियो : नए एक्ट को गलत बताकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया विरोध ..

निश्चय ही यह एक्ट जनविरोधी है. लेकिन जनता को सरकार के द्वारा भ्रमित किया गया है और उन्हें गलत जानकारी देकर उकसाया जा रहा है. यह केवल और केवल वोट बैंक की राजनीति है. 






- बक्सर में राइट टू हेल्थ एक्ट के विरोध में एकजुट हुए चिकित्सक
- कहा - अव्यवहारिक कानून वापस लेने तक चलेगा विरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई की एक बैठक जिला अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह के अस्पताल दिव्यलोक चिकित्सा केंद्र के प्रांगण में हुई. इस बैठक में राजस्थान सरकार के द्वारा लाए गए राइट टू हेल्थ एक्ट को लेकर चर्चा हुई और कहा गया कि निश्चय ही यह एक्ट जनविरोधी है. लेकिन जनता को सरकार के द्वारा भ्रमित किया गया है और उन्हें गलत जानकारी देकर उकसाया जा रहा है. यह केवल और केवल वोट बैंक की राजनीति है. 


वरिष्ठ चिकित्सक डॉ सी एम सिंह ने कहा कि सरकार इस तरह की नीति केवल उन संस्थानों पर लागू कर सकती है जो सरकारी हैं, अथवा सरकार के द्वारा वित्त पोषित हैं. लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही और सीधे-सीधे चिकित्सकों को प्रताड़ित कर सही है. ऐसे में इस एक्ट को वापस लिए जाने तक इसका विरोध होगा. 

बक्सर के प्रख्यात सर्जन डॉ तुषार सिंह ने कहा कोई चिकित्सकीय कैसे पता लगा सकता है कि कौन व्यक्ति गरीब है और कौन अमीर है? ऐसे तो हर व्यक्ति का आधार कार्ड लेकर उसका बैंक बैलेंस चेक करना होगा. 

उन्होंने कहा कि यह बात इस उदाहरण से भी समझ सकते हैं कि हम यदि एक फाइव स्टार होटल में गए तो क्या हम वहां बिना बिल दिए अपनी गरीबी का हवाला देकर निकल सकते हैं. यदि एक बार दो बार निकल भी गए तो क्या बार-बार यह कहना कि हमारा संवैधानिक अधिकार है और हम फ्री में भोजन करेंगे यह कैसे हो पाएगा? ऐसे में तो सभी संस्थाएं बंद हो जाएंगी. निश्चय ही यह अव्यावहारिक कानून है जिसे वापस किया जाना बेहद आवश्यक है. 

बैठक के दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ विनोद सिंह और डॉक्टर सीएम सिंह के साथ साथ के साथ-साथ पूर्व सचिव डॉ वी के सिंह, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण कुमार,  उषा सिन्हा,  प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गांगेय राय, डॉ शैलेश राय समेत जिले के कई वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद थे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments