कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता बनी केशवपुरम बस्ती की टीम ..

आत्मीयता व बंधुत्व विषय पर प्रकाश डालते हुए खिलाड़ियों व अन्य स्वयंसेवकों को मार्गदर्शित किया. जीवन में खेल का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा यह खेल आपसी भाईचारा व हमारे स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी होता है.


 





- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा आयोजित हुई थी प्रतियोगिता
- कुल 8 टीमों ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बक्सर नगर द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें नगर की कुल आठ बस्तियों से आई टीमों ने कार्यक्रम में भाग लिया. जिसमें केशवपुरम मस्ती की टीम ने गौरीशंकर बस्ती की टीम को हराया. कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तर पूर्व क्षेत्र के शारीरिक शिक्षण प्रमुख मनोज कुमार, नगर संघचालक ओम प्रकाश वर्मा व प्रांत कार्यवाह राजेंद्र प्रसाद ने भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया. कार्यक्रम में सभी आठों टीम के खिलाड़ी व दर्शक के रूप में मौजूद स्वयंसेवकों तथा आम नागरिकों ने भगवा ध्वज के लगने के बाद संघ की प्रार्थना की. 




प्रतियोगिता में कुल दो कोटों में सात मैच हुए जिसमे अंतिम फाइनल मैच केशवपुरम बस्ती व गौरीशंकर बस्ती के बीच खेला गया. फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक हुआ जिसमे दर्शक भारत माता की जय, जय श्री राम व वंदे मातरम जैसे उद्घोष लगाते रहे. केशवपुरम की टीम ने चार अंकों से इस प्रतियोगिता को जीता. टीम के सभी खिलाड़ियों को सांत्वना पुरस्कार मिला. वहीं, विजेता टीम को अंग वस्त्र के साथ भारत माता का चित्र भेंट किया गया.

मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद श्रीमान मनोज कुमार ने खेल खेल में आत्मीयता व बंधुत्व विषय पर प्रकाश डालते हुए खिलाड़ियों व अन्य स्वयंसेवकों को मार्गदर्शित किया. जीवन में खेल का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा यह खेल आपसी भाईचारा व हमारे स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी होता है. हमारे देश में तरह-तरह के खेल हैं और कबड्डी भी उनमें से एक है. भारत में बहुत पुराने समय से कबड्डी खेल बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है.

खेल के दरम्यान रेफरी की भूमिका में  श्याम जी, शिवशंकर, मोनू, समर तथा स्कोरर की भूमिका सोनू वर्मा, ज्योति प्रकाश ने अपना योगदान दिया. कार्यक्रम में अवधेश पांडेय संजय ओझा, अवनींद्र कुमार, मोहन कुमार, अनिल श्रीवास्तव, राहुल कुमार, अभिजीत, गौरव, राहुल रंजन, राजकमल, शिवा नारायण, प्रिंस, यश कुमार सूर्या, राजकुमार, अविनाश,प्रेम जी , तेज नारायण ओझा ,नंद जी वर्मा, आशुतोष कुमार, अमित कुमार, सुजल, आयुष, दीपक, उत्पल, राज रौशन, विजय, विकास,नरेंद्र समेत सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments