वीडियो : बम-ब्लास्ट मामले की जांच करने पहुंचे एसपी, भीम आर्मी से जुड़े हैं परिवार के सदस्य ..

घटनास्थल पर जांच के लिए पटना से एफएसएल की टीम पहुंची थी. साथ ही साथ बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा था. बम निरोधक दस्ते ने घर में तलाशी ली तो घर से कोई और भी विस्फोटक बरामद नहीं हुआ. 

 






- इटाढ़ी के बालदेवा में हुआ था बम-ब्लास्ट
- बम को गुड़ समझकर महिला ने कूटा तो हो गया ब्लास्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बालदेवा गांव में बम-ब्लास्ट मामले की जांच करने के लिए रविवार को एसपी मनीष कुमार स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घरवालों से पूछताछ की और जानकारियां इकट्ठा की. संवाददाता के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस मामले का जल्द ही उद्भेदन कर लेगी. एसपी ने यह बताया कि जिनके घर में बम-ब्लास्ट हुआ है उनका पुत्र भीम आर्मी का सदस्य है. ऐसे में पुलिस विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है. यह पूछने पर कि बम आखिरकार घर में कैसे आया? एसपी ने कहा कि पुलिस को कई ऐसे सुराग मिले हैं जिससे कि जल्द ही इसका भी उद्भेदन हो जाएगा. लेकिन फिलहाल मामले की जांच चल रही है ऐसे में इसका खुलासा करना उचित नहीं.

दरअसल, शनिवार को इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बलदेवा गांव में हुए बम-ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर जांच के लिए पटना से एफएसएल की टीम पहुंची थी. साथ ही साथ बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा था. बम निरोधक दस्ते ने घर में तलाशी ली तो घर से कोई और भी विस्फोटक बरामद नहीं हुआ. उधर एफएसएल की टीम ने जो नमूने घटनास्थल से एकत्रित किए थे, उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया पुलिस प्रयोगशाला में जांच के लिए उन नमूनों को भेजेगी.

क्या फिर से बढ़ गई है नक्सलियों की सक्रियता?

इस घटना के बाद इटाढ़ी क्षेत्र में नक्सलियों की सक्रियता का अनुमान लगाया जा रहा है. क्योंकि इस इलाके में पूर्व में भी कई बार नक्सली घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन कुछ वर्षों से नक्सली गतिविधियों पर विराम लगा था. इसी बीच शनिवार को जिस तरह से घर में जिंदा बम रखे जाने और उसके ब्लास्ट किए जाने की बात सामने आई ऐसे में यह सवाल फिर से लोगों के जेहन में कौंध रहा है कि कहीं यह घटना इलाके में नक्सलियों की सक्रियता का सबूत तो नहीं?

सुबह चाय बनाने के क्रम में हुआ ब्लास्ट : 

बता दें कि इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बालादेवा गांव में शनिवार को रामनाथ राम की 65 वर्षीय पत्नी शांति देवी ने सुबह-सुबह चाय बनाने के लिए घर के छत पर रखे सिलबट्टे पर गुड़ तथा गोल मिर्च कूटने की सोची. लेकिन जिसे वह गुड समझकर उसके टुकड़े करने के लिए ले गई थी, वह असल में बम था जो घर में ही डिब्बे में कर रखा हुआ था.

वाराणसी में चल रहा है महिला का इलाज :

घायल महिला के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि महिला का इलाज वाराणसी में चल रहा है. फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर है लेकिन खतरे से बाहर है ऐसा नहीं कहा जा सकता. महिला को बम फटने के कारण गंभीर चोट लगी है. उसके दांत वगैरह भी टूट गए हैं.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments