वीडियो : बक्सर से चुनाव लड़ेंगे मनोज तिवारी!

आगमन के दौरान भाजपा नेताओं की भीड़ पहुंची हुई थी. स्थानीय लोग भी थे. मनोज तिवारी के लगातार बढ़ रहे बिहार और बक्सर संसदीय क्षेत्र के दौरे को देखते हुए यह चर्चा भी हुई कि मनोज तिवारी बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं. 





- बक्सर संसदीय क्षेत्र में मनोज तिवारी की लगातार उपस्थिति कर रही इशारा
- फिलहाल दिल्ली से सांसद हैं मनोज तिवारी, मिशन बिहार- 2024 में उतरने की तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  भाजपा सांसद मनोज तिवारी शुक्रवार को बक्सर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा नेता संतोष रंजन राय के खादी वस्त्र भंडार का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने जहां खादी वस्त्र की विशेषताएं बताई वहीं यह भी बताया कि मार्केट में इसकी बहुत डिमांड है. हालांकि उन्होंने स्वयं खादी वस्त्र पहना था अथवा नहीं इस पर लोगों को थोड़ा सा संदेह भी है. उधर, मनोज तिवारी के बक्सर आगमन के दौरान भाजपा नेताओं की भीड़ पहुंची हुई थी. स्थानीय लोग भी थे. मनोज तिवारी के लगातार बढ़ रहे बिहार और बक्सर संसदीय क्षेत्र के दौरे को देखते हुए यह चर्चा भी हुई कि मनोज तिवारी बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं. चर्चाओं के बीच सामने मौजूद मनोज तिवारी से जब यह बात की गई तो उन्होंने हंसते हुए जो जवाब दिया उससे भी बात पूरी तरह स्पष्ट नहीं हुई. ऐसे में सवाल बना रह गया.

दरअसल, दिल्ली से भाजपा के टिकट पर सांसद मनोज तिवारी को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की कभी जिम्मेदारी मिली थी. चुनाव में वहां भाजपा की स्थिति ठीक-ठाक नहीं रही तो फिलहाल अब मनोज तिवारी के पास वह जिम्मेदारी भी नहीं रही. इसी बीच मनोज तिवारी लगातार बक्सर संसदीय क्षेत्र के आसपास किसी ना किसी कार्यक्रम में दिखाई दे ही जा रहे हैं. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि अब उन्हें भाजपा के 2024 के मिशन बिहार के लिए तैयार कराया जा रहा हो?

उधर, जिस बक्सर संसदीय क्षेत्र से मनोज तिवारी के चुनाव लड़ने की चर्चा है. वहां से सांसद अश्विनी कुमार चौबे केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं. साथ ही पार्टी में उनकी पकड़ भी काफी मजबूत है. उन्होंने जिले में सड़कों के निर्माण के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के लिए भी वेंटिलेटर तथा ऑक्सीजन प्लांट एवं चलंत चिकित्सा वाहन जैसी सुविधाएं प्रदान की है. रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए भी उनका प्रयास किसी से छिपा नहीं है. बक्सर को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का तोहफा देने का वादा करने के अतिरिक्त केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए वह सदैव क्रियाशील दिखते हैं. ऐसे में संसदीय क्षेत्र की जनता भी उन्हें पसंद करती है. लेकिन यह भी सच है कि भाजपा के सभी नेता शीर्ष नेतृत्व की बात मानते हैं. वहीं बक्सर की सीट पर कई बार नया प्रयोग भी दिखता है. ऐसे में कुछ भी कहना संभव नहीं है.

बिहार में भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत : मनोज

बात अगर मनोज तिवारी की करें तो उन्होंने यह कहा कि फिलहाल उनका लक्ष्य है कि दिल्ली में पांच लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की जाए. लेकिन यह भी साफ है कि बिहार में अबकी बार भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि नरेंद्र मोदी ने देश के हर वर्ग के विकास के लिए जो कार्य किया है जनता उसे भूली नहीं है. बिहार में भी जब तक भाजपा सत्ता में थी तब तक व्यवस्थाएं ठीक थी लेकिन जैसे ही भाजपा सत्ता से हटी विधि-व्यवस्था नितीश जी के नियंत्रण से बाहर हो गई. जिसका परिणाम बिहार में हो रही हिंसा के रूप में दिख रहा है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments