मंझरिया में लगी आग, बेघर हुए कई परिवार ..

एक के बाद एक दो सिलेंडरों के ब्लास्ट करने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. बाद में बक्सर से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. जिला अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि आग से घर में रखी वस्तुएं जली हैं. लेकिन मानव जीवन को कोई क्षति नहीं पहुंची है. 





- चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी नुमा घर जाकर राख
- रुपये, गहने कपड़े भी जले, अब खुले आसमान के नीचे परिवार


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : औद्योगिक क्षेत्र के मंझरिया गांव में अगलगी की एक घटना में तीन लोगों के झोपड़ी नुमा घर जलकर राख हो गए. अगलगी की इस घटना के बाद घर में रखे गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट कर गए. एक के बाद एक दो सिलेंडरों के ब्लास्ट करने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. बाद में बक्सर से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. जिला अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि आग से घर में रखी वस्तुएं जली हैं. लेकिन मानव जीवन को कोई क्षति नहीं पहुंची है. 



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक औद्योगिक थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव निवासी चंद्रदेव यादव के पुत्र गुड्डू यादव, संतोष यादव तथा अंगद यादव झोपड़ी नुमा घरों में आग लग गई. माना जा रहा है कि यह आग चूल्हे की चिंगारी से लगी है, जिससे कि घर में रखे कपड़े पहने समेत सभी घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गए. परिजनों ने बताया कि इस अग्निकांड में घर की महिलाओं के गहनों के साथ-साथ तकरीबन डेढ़ लाख रुपये नगद जलकर राख हो गए. एक बेटी की शादी जल्द ही होने वाली थी जिसके लिए कुछ गहने बनवा कर रखे गए थे. वह भी जल गए. इस प्रकार लाखों रुपयों का नुकसान इस घटना से हुआ है. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है. 
उधर घटना की सूचना मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी के द्वारा एक टीम गांव में भेजी गई जिसमें अग्निकांड पीड़ितों को हुए नुकसान का आकलन किया और उन्हें सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.






Post a Comment

0 Comments