लुटेरों पर कहर बनकर टूटी जिले की पुलिस : त्वरित कार्रवाई में अंतरराज्यीय गैंग का उद्भेदन, पांच बाइक्स बरामद ..

एएसपी राज ने बताया कि विगत एक सप्ताह के अन्दर जिले के डुमराँव अनुमंडल अंतर्गत तीन बाइक्स लूटने की घटना सिमरी थाना, नावानगर थाना एवं बगेनगोला थाना में प्रतिवेदित हुई. 





- डुमरांव एएसपी के साथ मिलकर बनी टीम ने की कार्रवाई
- एक सप्ताह के अंदर ही लूट की घटनाओं का उद्भेदन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अप्रैल माह की शुरुआत में ही हुई लूट की घटनाओं का पुलिस ने त्वरित उद्भेदन करते हुए लूटी गई बाइक्स को बरामद कर लिया है. साथ ही पुलिस ने अन्तरराज्ययीय गैंग के पांच लुटेरों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद एक तरफ जहां जनता के मन में कानून के प्रति सम्मान बढ़ा है वहीं अपराधियों का मनोबल भी टूटा है.

जानकारी देते हुए एएसपी राज ने बताया कि विगत एक सप्ताह के अन्दर जिले के डुमराँव अनुमंडल अंतर्गत तीन बाइक्स लूटने की घटना सिमरी थाना, नावानगर थाना एवं बगेनगोला थाना में प्रतिवेदित हुई. जो सिमरी थाना व नावानगर थाना में दिनांक 02.04.2023 एवं बगेनगोला थाना में दिनांक 04.04. 2023 को घटित हुई थी. इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल के दिशानिर्देश में उनके(एएसपी) के नेतृत्व में विशेष टीम का गठित की गई है.

गठित टीम के द्वारा विशेष अभियान के तहत आसूचना संकलन करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी की जा रही थी. छापामारी के क्रम में दिनांक 07.04.2023 को नावानगर चिमनी भट्टा पुल के पास वाहन चेकिंग में दो अभियुक्त अभिषेक कुमार पिता- बाबुधन यादव एवं अजय कुमार पिता - उमेश यादव दोनों निवासी- नुउर पोखराहा, थाना-जगदीशपुर, जिला भोजपुर को पकड़ा गया. इनके पास से एक चोरी की एक बाइक, एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, लोहे का फायटर एवं एक चाकू भी बरामद किया गया. 

पूछताछ में खुल गए सभी राज :

पूछताछ के क्रम में इन दोनों ने बताया गया कि दिनांक 02.04.2023 को नावानगर थाना क्षेत्र में बाइक लूट की घटना इन्होंने इनके दो अन्य साथियों के साथ मिल कर अंजाम दिया था. उनके इस स्वीकरोक्ति बयान के बाद कार्रवाई करते हुए नावानगर थाना क्षेत्र से दिनांक 02.04.2023 को लूटी गई मोटरसाईकिल वासुदेवा ओ०पी० क्षेत्र से बरामद कर ली गई. जबकि पुलिस टीम द्वारा सिमरी थाना क्षेत्र से राहुल राय उर्फ बलिराम राय, पिता - स्व० देवता राय, अविनाश उर्फ सोलू ठाकुर, पिता - सुरेन्द्र ठाकुर एवं राकेश यादव पिता - कमलेश यादव को गिरफ्तार किया गया एवं इनकी निशानदेही स्थान से सिमरी थाना क्षेत्र में दिनांक 02.04.2023 एवं बगेनगोला थाना क्षेत्र में दिनांक 04.04.2023 को लूटी गई बाइक्स बरामद कर ली गई हैं. 

आरा जिले की बाइक्स भी बरामद :

इसी छापामारी के क्रम में भोजपुर(आरा) जिले के कृष्णागढ़ एवं थाना जगदीशपुर थाना क्षेत्र से चोरी गई बाइक्स को भी उक्त अभियुक्त के पास से बरामद किया गया. इस संबंध में संबंधित थाना को सूचित किया गया है. इस सम्पूर्ण अभियान में लूट व चोरी की पांच बाइक्स के साथ पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. जिन्हें अब जेल भेज दिया गया.

टीम में शामिल पुलिसकर्मियों की हो रही चहुंओर तारीफ : 

बाइक लूट व चोरी की काफी बढ़ चुकी घटनाओं के बीच पुलिस की इस सफल कार्रवाई के बाद पुलिस टीम की चहुंओर प्रशंसा हो रही है. टीम में सहायक पुलिस अधीक्षक, डुमरांव, राज सिमरी थानाध्यक्ष, पु०अ०नि० सुनील कुमार निर्झर  इसी थाने के प्र०पु०अ०नि० सुमन कुमार, डेरा ओपी के प्रभारी व पु०अ०नि० संजय त्रिपाठी प्रभारी बगेन गोला थानाध्यक्ष पु०अ०नि० अजीत कुमार, नावानगर थानाध्यक्ष पु०अ०नि० राजीव रंजन राय इसी थाने के प्र०पु०अ०नि० अमन कुमार, पु०अ०नि० संतोष कुमार ओ०पी० प्रभारी तिलक राय के हाता. डीआइयू के  जिला प्रभारी पु०अ०नि० राजेश मालाकार सिपाही पप्पू कुमार, मनीष कुमार,जितेन्द्र कुमार और संतोष कुमार शामिल हैं.

















Post a Comment

0 Comments