पूजा स्थल के समीप शौचालय बनाने का भारी विरोध ..

उनका कहना है कि वन विभाग के द्वारा मनमानी करते हुए लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसे में यदि जल्द ही उसका कोई निदान नहीं हुआ तो एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.
विरोध के लिए एकत्रित लोग




- स्टेशन रोड के कमलदह पोखर पार्क के समीप बन रहा है शौचालय
- वन विभाग की कारस्तानी के खिलाफ एसडीएम से की गई शिकायत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के स्टेशन रोड स्थित वेद शिरा आश्रम के पास धार्मिक स्थल के समीप शौचालय का निर्माण होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है. उनका कहना है कि वन विभाग के द्वारा मनमानी करते हुए लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसे में यदि जल्द ही उसका कोई निदान नहीं हुआ तो एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा. इस बात की शिकायत उनके द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी से भी की गई है.

दरअसल, ऐतिहासिक कमलदह पोखर पार्क में वन विभाग द्वारा पौधरोपण व पोखर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी क्रम में पोखर के समीप बने शौचालय को छोड़कर एक नया शौचालय पीपल के पेड़ पास बनाया जा रहा है. जबकि इस स्थल पर लगभग हर दिन पूजा-पाठ करने के लिए लोग आते रहते हैं. ऐसे में जहां शौचालय बनाने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है. उनका यह भी कहना है कि जब पहले से एक शौचालय बना हुआ है तो फिर दूसरा शौचालय बनाने की क्या आवश्यकता? यदि बन भी रहा है तो इतने बड़े परिसर में कहीं दूसरी जगह भी उसका निर्माण हो सकता है. 

स्थानीय वार्ड पार्षद आशा तिवारी का कहना है कि वार्ड संख्या 13, 14 एवं 20 की जनता टहलने और व्यायाम कर स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए कवलदह पोखर पार्क में आती है. प्रवेश के लिए पीछे से एक छोटा गेट भी लेकिन वन विभाग के द्वारा इसे बंद किया जा रहा है. इसके साथ ही पूजा स्थल के समीप शौचालय बनाना भी बिल्कुल गलत है. इस बात को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी से शिकायत की गई है यदि बात नहीं बनी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

कहते हैं पदाधिकारी :

आवेदन प्राप्त हुआ है जिसके आलोक में जांच की जाएगी. जांचोपरांत ही किसी प्रकार का निर्माण होगा. निश्चय ही जनभावनाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

दीपक कुमार 
प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी,

















Post a Comment

0 Comments