वीडियो : पत्रकार की स्मृति में युवाओं के भविष्य का निर्माण शुरु ..

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चयनित प्रतिभागियों को स्मृति दिवस 14 अप्रैल को सम्मानित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त ट्रस्ट के द्वारा संचालित नि:शुल्क शिक्षण संस्थान में उन्हें प्रवेश मिलेगा. उन्होंने बताया कि संस्थान से निकले दो दर्जन से ज्यादा बच्चे देश के विभिन्न सरकारी संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.






- युवा पत्रकार विवेक सिन्हा की स्मृति में प्रतियोगी छात्रों की परीक्षा का आयोजन
- विवेक सिन्हा की स्मृति में कार्यक्रमों की श्रृंखला हुई शुरु 14 तारीख को स्मृति दिवस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दिवंगत युवा पत्रकार विवेक सिन्हा की स्मृति में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को प्रतियोगी छात्रों के बीच एक लिखित प्रतियोगिता का आयोजन एमपी उच्च विद्यालय के परिसर में किया गया. जिसमें जिले के 75 प्रतिभागियों ने अनुशासित वातावरण में परीक्षा दी. परीक्षा विवेक सिन्हा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित की गई थी. 


मौके पर ट्रस्ट के प्रोग्राम कोआर्डिनेटर तथा केनरा बैंक में कार्यरत दीपशिखा ने बताया कि बक्सर की पत्रकारिता जगत के युवा निर्भीक पत्रकार विवेक सिन्हा के स्मृति में विवेक मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में रचनात्मक कार्य किए जाते हैं. उनकी स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में प्रत्येक साल पूरे वर्ष चल रहे विविध कार्यों की प्रदर्शनी भी लगाई जाती है  इस कार्यक्रम की श्रृंखला में अप्रैल के प्रथम पखवाड़े में 2 अप्रैल को प्रतियोगी परीक्षार्थियों के बीच लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है. जिस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चयनित प्रतिभागियों को स्मृति दिवस 14 अप्रैल को सम्मानित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त ट्रस्ट के द्वारा संचालित नि:शुल्क शिक्षण संस्थान में उन्हें प्रवेश मिलेगा. उन्होंने बताया कि संस्थान से निकले दो दर्जन से ज्यादा बच्चे देश के विभिन्न सरकारी संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

ट्रस्ट के संचालक विनय कुमार सिन्हा ने जानकारी दी कि 9 अप्रैल को ट्रस्ट के द्वारा रेडक्रॉस ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा एवं 14 अप्रैल को एक "स्मृति संदर्भ अंतर स्कूल डांस कंपटीशन" नगर भवन में आयोजित होगा. 

एमपी उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय कुमार मिश्रा, ट्रस्ट के सुलभ कुमार सिन्हा, शिक्षक राहुल सिन्हा, सोनू कुमार, उज्ज्वल, प्रियंका, दीपांकर, अभय कुमार, धर्मेंद्र यादव, धर्मेन्द्र पांडेय, आशीष, अमन, रश्मि, ममता, दीपक, विक्की, पल्लवी,प्रकाश, अर्जुन, विशाल, राजकुमार, संदीप साहित्य संस्थान के दर्जनों सदस्य उपस्थित रहे.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments