पॉवर प्लांट के लिए टरबाइन जेनरेटर ले जाने में रेलवे की अनुमति का इंतज़ार ..

परिचालन तकरीबन दो से तीन घंटे तक प्रभावित रहेगा. ऐसे में लार्सन एंड टूब्रो के संवेदक पहले रेलवे के वरीय अधिकारियों से अनुमति लेंगे और फिर वाहन को आगे की तरफ बढ़ाया जाएगा.




- खोलना होगा रेलवे का ओवरहेड तार, तब आगे जा सकेगा जेनरेटर
- तकरीबन तीन घंटे तक बाधित रहेगा डीडीयू-दानापुर रेलखंड पर परिचालन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  निर्माणाधीन चौसा थर्मल पावर प्लांट के लिए मिश्रवलिया गंगा घाट से ले जाया जा रहा टरबाइन जेनरेटर कई घंटों में तीन किलोमीटर का सफर तय कर फिलहाल चौसा पेट्रोल पंप के समीप रोक दिया गया है. 192 चक्कों के वाहन पर लदा यह जेनरेटर अब अपनी आगे की यात्रा रेलवे से अनुमति मिलने के बाद ही पूरी कर पाएगा. एसटीपीएल के अधिकारी महेंद्र सिंह वर्मा का कहना है कि रेलवे क्रॉसिंग पार करने के बाद यह जेनरेटर एक ही दिन में पावर प्लांट में पहुंच जाएगा.


दरअसल, 500 टन वजनी और ऊंचाई में भी काफी अधिक इस जेनरेटर को ले जाने के लिए बक्सर-कोचस मुख्य मार्ग पर चौसा रेलवे क्रॉसिंग के समीप ओवरहेड तारों को खोलना पड़ेगा, जिसके बाद टरबाइन जेनरेटर को आगे ले जाए जा सकेगा. इस दौरान परिचालन तकरीबन दो से तीन घंटे तक प्रभावित रहेगा. ऐसे में लार्सन एंड टूब्रो के संवेदक पहले रेलवे के वरीय अधिकारियों से अनुमति लेंगे और फिर वाहन को आगे की तरफ बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि, चौसा में निर्माणाधीन 1320 मेगा वाट के थर्मल पावर प्लांट में दो टरबाइन जेनरेटर लगाया जाना है. एक टरबाइन जेनरेटर पहले ही लगाया जा चुका है. दूसरा अब पहुंचाया जा रहा है.















Post a Comment

0 Comments