आखिर क्यों फंदे से झूल गया युवक?

दरवाजा काफी पीटने के बाद भी नहीं खुला. तब तक अगल बगल के पड़ोसी भी आ गए  इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दरवाजा खोला, दरवाजा खुलते ही युवक साड़ी के फंदे पर झूल रहा था. इसके बाद घर में कोहराम मच गया. मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई.






- धनसोई में फांसी के फंदे से लटकती मिली युवक की लाश
- मामले की जांच में जुटी है पुलिस, चर्चाओं का बाजार गर्म

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : क्या आर्थिक स्थिति किसी की आत्महत्या करने की वजह बन सकती है? क्या गरीबी से कोई इतना तंग हो सकता है कि वो फांसी लगा ले? कुछ ऐसे ही अनसुलझे सवाल धनसोई बाजार में खड़े लोगों के मन में उठ रहे हैं क्योंकि उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा कि 21 वर्ष के एक नौजवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों कर ली? फिलहाल घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष और उनकी पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी हुई है.


दरअसल, धनसोई बाजार के एक युवक आकाश कुमार, पिता - बिरजू साह (21 वर्ष) ने रविवार की अहले सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. मृतक रात्रि में घर के छत पर सोया हुआ था, सुबह के लगभग पांच बजे छत पर से नीचे आकर अंदर कमरे में सोने चला गया. घर के सभी सदस्य सोए हुए थे. सात बजे के करीब उसकी मां प्रमिला देवी ने जब दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा काफी पीटने के बाद भी नहीं खुला. तब तक अगल बगल के पड़ोसी भी आ गए  इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दरवाजा खोला, दरवाजा खुलते ही युवक साड़ी के फंदे पर झूल रहा था. इसके बाद घर में कोहराम मच गया. मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई.

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के बीच चर्चा है कि आत्महत्या का मुख्य कारण आर्थिक तंगी एवं गरीबी हैं, क्योंकि मृतक के उसके पिता फेरी लगा कर जूता चप्पल बेचने का काम करते हैं. जिससे कि घर में तंगहाली है. थानाध्यक्ष कमल नयन पाण्डेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.















Post a Comment

0 Comments