गलत जमीन रजिस्ट्री कर हड़प लिए 4 लाख 70 हज़ार रुपये, रिश्तेदार, कातिब समेत चार पर आरोप ..

कहा कि ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के उधुरा गांव निवासी एवं वर्तमान में बड़की सारीमपुर में रह रहे कमल किशोर पांडेय के पुत्र राजू पांडेय की चुरामनपुर के समीप ही डेढ़ कट्ठा जमीन है. जो 4 लाख 70 हज़ार रुपये में उन्हें दिलवा दी जाएगी. 

 





- चुरामनपुर निवासी महिला के साथ हुआ फर्जीवाड़ा
- अभियुक्तों ने स्वीकारी गलती लेकिन नहीं लौटाए पैसे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दूसरे की जमीन दिखाकर महिला से 4 लाख 70 हज़ार रुपये ठग लिए जाने का एक मामला सामने आया है. मामले में जमीन के विक्रेता तथा रजिस्ट्री ऑफिस के कातिब समेत चार लोगों के विरुद्ध मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में परिवाद दायर किया गया है. अधिवक्ता श्यामू चौबे का कहना है कि मामले के सभी अभियुक्तों ने मिलकर महिला से ठगी की है.

मामले में प्राप्त जानकारी के मुताबिक औद्योगिक थाना क्षेत्र के चुरामनपुर गांव निवासी श्रीमन साह की पत्नी घर बनाने के लिए जमीन खरीदनी थी जिसके लिए वह प्रयासरत थी इसी बीच चुरामनपुर निवासी उनकी सास के बहन के लड़के धर्मेंद्र कुमार साह, इसी गांव निवासी धर्मदेव सिंह के पुत्र राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के उधुरा गांव निवासी एवं वर्तमान में बड़की सारीमपुर में रह रहे कमल किशोर पांडेय के पुत्र राजू पांडेय की चुरामनपुर के समीप ही डेढ़ कट्ठा जमीन है. जो 4 लाख 70 हज़ार रुपये में उन्हें दिलवा दी जाएगी. सौदा तय  होने के बाद 28 अप्रैल 2021 रजिस्ट्री ऑफिस में कातिब औद्योगिक थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव निवासी विजय प्रसाद गुप्ता के साथ मिलकर जमीन की रजिस्ट्री करा दी गई. 

कुछ दिनों के बाद महिला जब घर बनाने के लिए गई तो मालूम चला कि राजू कुमार पांडेय की कोई जमीन है ही नहीं. जिस खाता और प्लॉट संख्या का उल्लेख हुआ है वह किसी और के नाम पर है. ऐसे में जब अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने धर्मेंद्र समेत अन्य अभियुक्तों से शिकायत की. बाद में सभी ने स्वीकार भी कर लिया कि उन्होंने गलती कर दी है और जल्द ही पैसे लौटा देंगे. लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी वह पैसा नहीं लौटा सके. ऐसे में महिला ने न्यायालय की शरण ली है.

उधर, मामले में एक नया पक्ष यह है कि जिस व्यक्ति धर्मेंद्र कुमार साह पर आरोप लगा है उनका यह कहना है कि महिला ने डेढ़ कट्ठा जमीन बाउंड्री कराकर घेर ली है. उस जमीन का तकनीकी कारणों से न्यूटेशन नहीं हो रहा है. ऐसे में अब महिला का कहना है कि उन्हें पैसे वापस किए जाएं. धर्मेंद्र ने कहा कि हम लोग इस बात पर भी तैयार हैं. लेकिन उनसे पैसे लौटाने के लिए समय की मांग की गई है.









Post a Comment

0 Comments