साथी के आकस्मिक निधन पर न्यायिक कार्यों से विरत रहे अधिवक्ता ..

अधिवक्ता के निधन पर साथी अधिवक्ताओं के साथ-साथ न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने भी गहरा दुख व्यक्त किया. साथ ही दिवंगत अधिवक्ता की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया. 







- वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे अधिवक्ता
- बीती रात नया भोजपुर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई दुर्घटना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता भरत राय की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु हो जाने के कारण साथी अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई. उनके निधन पर जिला अधिवक्ता संघ के द्वारा संगठन में बैठक बुलाई गई, जिसमें अधिवक्ता भरत राय की दुर्घटना पर अधिवक्ताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया. साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. मौके पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला लिया गया.



जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में बार और बेंच की संयुक्त शोक सभा आयोजित हुई जिसमें अधिवक्ता के निधन पर साथी अधिवक्ताओं के साथ-साथ न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने भी गहरा दुख व्यक्त किया. साथ ही दिवंगत अधिवक्ता की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया. 
वैवाहिक समारोह से लौटते वक्त हुआ हादसा :

अधिवक्ता के निधन के बारे में जानकारी देते हुए अधिवक्ता संघ के महासचिव बिंदेश्वरी प्रसाद पांडे ने बताया कि अधिवक्ता भरत राय किसी वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए नया भोजपुर गए हुए थे. वापसी के क्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग पर उनकी बाइक के सामने कोई जानवर आ गया जिससे कि बाइक अनियंत्रित हो गई और बाइक चालक के साथ-साथ वह भी सड़क पर जा गिरे. उनका सिर सड़क के डिवाइडर से टकरा गया जिससे ज्यादा रक्तस्राव होने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक चला रहे व्यक्ति की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है.

वर्ष 1996 से व्यवहार न्यायालय में कार्यरत थे अधिवक्ता :

महासचिव अधिवक्ता भरत राय अपने पीछे पत्नी आरती देवी समेत तीन संतानों जिनमें तथा भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनके तीन संतानों में से एक पुत्री की शादी हो चुकी है, जबकि एक पुत्र और एक पुत्री अविवाहित है. 56 वर्षीय अधिवक्ता काफी व्यवहार कुशल और हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति थे. उनका निधन निश्चय ही काफी दुखदाई है. अधिवक्ता संघ के बैनर तले सभी अधिवक्ता इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों के साथ खड़े हैं.

शोक सभा में न्यायिक अधिकारियों के अतिरिक्त जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बबन ओझा, महासचिव विन्देश्वरी पाण्डेय उर्फ पप्पू पाण्डेय, शशिकांत उपाध्याय उर्फ सरोज उपाध्याय, रामेश्वर वर्मा, गणपति मण्डल, उमेश कुमार,  रामनाथ ठाकुर, दयासागर पाण्डेय, विनोद मिश्रा, सत्यप्रकाश पाण्डेय, कुमार मानवेन्द्र, राघव कुमार पांडेय, सरफराज सिद्दकी, राजेश यादव,  सोनू चौबे, सत्येंद्र यादव, सत्यप्रकाश राय सहित काफी संख्या में अधिवक्ता व कर्मी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments