जिले के सभी थानों में अब अपर थानाध्यक्ष, हर दिन लगेगा जनता दरबार ..

थानों में अपर थानाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. जो थानाध्यक्षों के नहीं रहने पर जनता की समस्याओं से रूबरू होंगे और उनके निराकरण के उपाय करेंगे. इतना ही नहीं थानों में हर दिन जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं की सुनवाई और निराकरण होगा. साथ ही भूमि विवाद के मामलों को भी निबटाया जाएगा.




- पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए एसपी मनीष कुमार ने जारी किए निर्देश
- कहा - जनता को नहीं होगी किसी भी प्रकार की असुविधा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में विधि-व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए एसपी मनीष कुमार ने विशेष रणनीति बनाई है. पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित हो सके इसके लिए कई प्रयास भी किए जा रहे हैं. थानों में अपर थानाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. जो थानाध्यक्षों के नहीं रहने पर जनता की समस्याओं से रूबरू होंगे और उनके निराकरण के उपाय करेंगे. इतना ही नहीं थानों में हर दिन जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं की सुनवाई और निराकरण होगा. साथ ही भूमि विवाद के मामलों को भी निबटाया जाएगा.



एसपी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि पुलिस महानिदेशक के आदेश के आलोक में आम जनता को बेहतर पुलिसिंग का भरोसा दिलाया जा रहा है अगर थाने स्तर पर उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो तो लोग सीधे उनसे भी संपर्क कर सकते हैं.

जनता की सुविधा के लिए निम्नलिखित सुविधायें की गई है:-

> प्रत्येक थाना में 01 अपर थानाध्यक्षक को पदस्थापित किया गया है. जो थानाध्यक्षक के अनुपस्थिति में उनके सभी कार्यों का निष्पादन करेंगे ताकि थाना पर पहुंचे आम लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके.

> जो भी आवेदक / पीड़ित थाने में आवेदन देते है तो उन्हें एक प्रति प्राप्ति रसीद के रूप में दी जायेगी तथा जाँच कर जाँच प्रतिवेदन भी आवेदक को उपलब्ध कराया जायेगा.

> आवेदक / पीड़ित द्वारा दिये गये आवेदन यदि संज्ञेय मामले के होगें तो उसमें प्राथमिकी दर्ज की जायेगी और प्राथमिकी की एक प्रति तुरंत आवेदक / पीड़ित को दी जाएगी.

 > जिले में Dail# 112 पुलिस हेल्प सेवा 24x7 घंटे आमजनों के तत्काल पुलिस सहायता के लिए उपलब्ध है. किसी भी समय किसी भी परिस्थिति में Dail# 112 पर कॉल कर तत्काल पुलिस सहायता ली जा सकती है.

> जिले में सभी थानों में महिलाओं से संबंधित मामलों के लिए महिला हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है. जिसमें 24x7 घंटे महिला पुलिस पदाधिकारी एवं महिला आरक्षी तैनात हैं, जिनसे महिलाएं अपनी समस्या बेहिचक रख सकती हैं.

> प्रत्येक थाना में भूमि संबंधित विवाद का निदान हेतु प्रत्येक शनिवार को थानाध्यक्ष एवं अंचलाधिकारी के द्वारा जनता दरबार लगा कर भूमि संबंधित समस्या का समाधान किया जाता है. यदि किन्ही का भी भूमि संबंधित समस्या हो तो थाना के शनिवारी जनता दरबार में जाये और अपनी समस्या को रखें.

> पुलिस अधीक्षक से लेकर सभी थानाध्यक्ष तक आम जनता से मिलने का समय 11:00 से 13:00 बजे तक निर्धारित हैं. यदि किसी को समस्या हो तो निर्धारित समय में संबंधित पदाधिकारी से मिलकर अपनी समस्या रखें.

> अन्य समस्या एवं गम्भीर समस्या के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) अथवा स्वयं पुलिस अधीक्षक से संपर्क करने पर जनता की समस्याओं का समाधान किया जायेगा.






Post a Comment

0 Comments