वीडियो : पटाखा बमों के धमाके से दहला इलाका, मची अफरातफरी, एक घायल ..

स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गिरफ्तार किया तथा भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसपी मनीष कुमार स्वयं पहुंच गए हैं और फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं. मामले की जांच के लिए एफएसल की टीम बुलाई गई है.

 






- धमाके की आवाज सुनकर घरों से बाहर निकल कर आ गए लोग
- रिहायशी इलाके में चल रहा था पटाखा बनाने का कारोबार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय नगर के बिचला टोला इलाके में घर में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट होने लगे. एक के बाद एक कई धमाकों से पूरा इलाका दहल उठा. स्थानीय लोग दहशत से भर गए और घरों से बाहर निकल गए. ज्ञात हुआ एक घर में जहां पटाखा बनाने का कार्य होता है वही विस्फोट हुआ है. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गिरफ्तार किया तथा भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसपी मनीष कुमार स्वयं पहुंच गए हैं और फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं. मामले की जांच के लिए एफएसल की टीम बुलाई गई है.



घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी धीरेंद्र सिंह ने बताया दिन में तकरीबन 10:45 पर अचानक से बिचला टोला वार्ड संख्या 7 धमाकों से दहल उठा. लोगों को कुछ भी समझ में नहीं आया वह घर उसे बाहर निकल कर इधर-उधर भागने लगे. बाद में देखा गया कि स्थानीय निवासी मोहम्मद मुस्लिम के घर से धुआं निकल रहा है. जब लोग वहां पहुंचे तो और भी धमाके अंदर हो रहे थे. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर को खुलवाना चाहा. लेकिन, घर अंदर से बंद था बाद में पुलिस ने किसी तरह घर खुलवाया और पटाखा बनाने वाले मोहम्मद मुस्लिम नामक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया. पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि पटाखा बनाने के दौरान ही विस्फोट हो गया है, जिसमें उनके पुत्र मोहम्मद शहजाद घायल हो गए. उन्हें बेहतर इलाज के लिए आरा के किसी निजी अस्पताल में ले जाया गया.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद मुस्लिम के घर पर जब पुलिस पहुंची तो उसने घर के बाहर पटाखे फेंकने शुरू कर दिए. पुलिस जब उसे लेकर चली गई स्थानीय लोगों ने पुनः सूचना दी कि पटाखे घर के इधर-उधर फेंके हुए हैं जिसके बाद दोबारा पहुंची पुलिस ने 15 पेटी पटाखा बम और 5 से 6 बोरा बारूद जब्त किया.

1990 से बनाता है पटाखे :

पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ में मोहम्मद मुस्लिम ने बताया कि वह 1990 से पटाखे बनाता है फिलहाल उसके पास लाइसेंस नहीं है. ऐसे में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और रिहाई इलाके में बिना लाइसेंस के पटाखा बनाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

कहते हैं एसपी :

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर जांच की गई एफएसएल की टीम भी बुलाई गई है. फिलहाल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है तथा पटाखा बनाने वाले विस्फोटक भी जब्त किए गए हैं. घायल व्यक्ति के बारे में कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है. जल्द ही उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

मनीष कुमार
एसपी, बक्सर

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments