वीडियो : बक्सर में बनेगा हेलीपोर्ट, आसपास के एयरपोर्ट से होगी कनेक्टिविटी ..

हेलीपोर्ट के माध्यम से बक्सर आसपास के एयरपोर्ट से भी कनेक्ट हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बक्सर में हेलीपैड को हेलीपोर्ट में तब्दील करने को लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं. इसके लिए केंद्र सरकार अनुदान भी देगी. इसकी रूपरेखा को विस्तार स्वरूप देने पर दोनों केंद्रीय मंत्रियों के बीच चर्चा हुई. 







- सांसद ने की केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात
- पहले से बने हेलीपैड को हेलीपोर्ट में तब्दील करने पर की चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. इस दौरान बक्सर हेलीपैड को हेलीपोर्ट में तब्दील करने पर दोनों केंद्रीय मंत्रियों के बीच विस्तार से चर्चा हुई. मंत्री चौबे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया को बताया कि बिहार में कई महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है. इन पर्यटन स्थलों पर श्रद्धालु आसानी से आ जा सकें, इसे ध्यान में रखकर कई हेलीपैड को हेलीपोर्ट में तब्दील किया जा सकता है. इसमें बक्सर प्रमुख है. हेलीपोर्ट के माध्यम से बक्सर आसपास के एयरपोर्ट से भी कनेक्ट हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बक्सर में हेलीपैड को हेलीपोर्ट में तब्दील करने को लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं. इसके लिए केंद्र सरकार अनुदान भी देगी. इसकी रूपरेखा को विस्तार स्वरूप देने पर दोनों केंद्रीय मंत्रियों के बीच चर्चा हुई. 



उड़ान 5.0 योजना से राज्य को मिलेगा लाभ :

इसके साथ ही बिहार के महत्वपूर्ण शहरों में उड़ान 5.0 योजना के तहत एयरलाइंस का परिचालन शुरू हो सके, इसके लिए एयरलाइन कंपनियों को प्रोत्साहित करने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से आग्रह किया. इसमें प्रमुख रूप से मुजफ्फरपुर रक्सौल भागलपुर आदि शहर है. अश्विनी चौबे ने कहा कि बक्सर सहित उक्त शहर कई महत्वपूर्ण पर्यटन सर्किट से जुड़े हुए हैं. इसमें रामायण, राम जानकी, बौद्ध, कावरिया व मंदार जैसे महत्वपूर्ण सर्किट शामिल है. ऐसे में बक्सर का हेलीपैड हेलीपोर्ट में तब्दील हो जाने से आसपास के एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी हो जाएगी. 

सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के मुताबिक इस संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से विस्तार से चर्चा हुई है. इसे लेकर सभी योजनाओं को तैयार किया जाएगा. बिहार में उड़ान योजना के अंतर्गत प्रमुख शहर शामिल हो इसके लिए एयरलाइंस को प्रोत्साहित करने पर भी चर्चा हुई है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments