वीडियो : सीबीएसई दसवीं परीक्षा परिणाम : अधिवक्ता का पुत्र बना जोनल टॉपर ..

बताया कि समर्थ के साथ-साथ अन्य बच्चों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन समर्थ ने पूरे जोन में टॉप कर विद्यालय का नाम रोशन कर दिया है.






- रामबाग निवासी समर्थ ने बढ़ाया गुरुजनों व अभिभावकों का मान
- बेहतर रहा विद्यार्थियों का परिणाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सीबीएसई बोर्ड ने शुक्रवार को 12वीं के साथ-साथ दसवीं कक्षा का परिणाम भी प्रकाशित कर दिया. जिला मुख्यालय स्थित डीएवी स्कूल के छात्र समर्थ वर्मा ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में 98.6 फीसद अंक प्राप्त कर पूरे जोन में टॉप किया है. रामबाग निवासी इनकम टैक्स अधिवक्ता मनोज कुमार वर्मा के पुत्र समर्थ की इस सफलता के बारे में जानकारी देते हुए डीएवी स्कूल के अंग्रेजी विषय के शिक्षक अजय शर्मा ने बताया कि समर्थ के साथ-साथ अन्य बच्चों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन समर्थ ने पूरे जोन में टॉप कर विद्यालय का नाम रोशन कर दिया है. इसके साथ ही फाउंडेशन स्कूल के छात्र छात्र प्रकाश और सूर्यदीप ने भी 96.2 फीसद अंक लाकर जिले में टॉप फाइव में अपना स्थान सुनिश्चित किया है. इसके साथ ही 17 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक अर्जित किए हैं जबकि 31 विद्यार्थी 80 से 90 फीसद के बीच में हैं. प्राचार्य विकास ओझा ने बताया कि विद्यालय का शत-प्रतिशत परिणाम रहा.




हेरिटेज स्कूल के भी दर्जनों विद्यार्थियों ने 93 फीसद तक अंक प्राप्त किए हैं. विद्यालय के चेयरमैन डॉ प्रदीप पाठक ने कहा कि विद्यालय परिवार बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर संकल्पित है. इस बार दसवीं में अनुष्का और आर्यन कुमार सिन्हा ने 94.2 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. वाइस प्रिंसिपल पुष्पेंदु मिश्रा ने बताया की 12 पैसे छात्र-छात्रा है जिन्होंने 90 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. जबकि 35 बच्चों ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. उन्होंने बताया कि इंद्रमणि पांडेय ने 93.4 फीसद, हरिओम पाठक ने 93 फीसद, प्रशांत कुमार ने 92.2 फीसद, अनुष्का कुमारी ने 92.2 फीसद, ओम जी ओझा ने 92 फीसद, कृष्णा कुमार ने 91.2 फीसद, खुशबू कुमारी ने 91.2 फीसद, रोशन कुमार सिंह ने 91 फीसद, रिमझिम कुमारी ने 90.8 फीसद, अनुष्का कुमारी ने 90 फीसद अंक प्राप्त किए. राजपुर के आई प्ले आई लर्न स्कूल के विद्यार्थियों में शामिल आश्मीन खातून 85.8 फीसद, दिव्या नंद कुमार ने 77.6 फीसद, सिमरन कुमारी ने 72 फीसद, अनिरुद्ध कुमार ने 63 फीसद तथा साहबा परवीन को 50.4 फीसद अंक मिले हैं. प्राचार्य योगेंद्र कुमार ने बताया कि ग्रामीण परिवेश से आने के बावजूद भी बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आगामी वर्षों में इससे भी बेहतर परिणाम होगा.

आइएएस अधिकारी और इंजीनियर बनना चाहते है टॉपर्स:

वही 94.2 फीसद अंक लाकर टॉपर बनी अनुष्का कुमारी ने बताया कि उनके पिता जयप्रकाश नारायण सिंह एक शिक्षक हैं और सफलता मिलने के बाद परिवार में काफी खुशी का माहौल है. अनुष्का ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों के द्वारा बहुत ही अच्छे तरीके से सभी विषयों को पढ़ाया गया था जबकि घर पर प्रतिदिन 4 घण्टे तक सेल्फ स्टडी करती थी. अनुष्का ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया. साथ ही कहा कि आगे मेहनत कर के वह एक आइएएस अधिकारी बनना चाहती है. टॉपर आर्यन कुमार सिन्हा ने बताया कि उनके पिता अजय कुमार सिन्हा स्पोर्ट्स का बिजनेस करते हैं. आर्यन ने कहा कि सफलता का श्रेय वह अपने गुरुजनों और पैरेंट्स को देना चाहते है. उन्होंने कहा कि दशवीं में सफलता पाने के लिए प्रतिदिन घर पआर 6 से 7 घण्टे तक पढ़ाई करता था. अब मेहनत के बाद सफलता मिलने से हौसला बढ़ा है. इसलिए आगे चलकर वह एक अच्छा लगता इंजीनियर बनना चाहता हूँ.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments