ट्रेनों में उत्पात मचाने वाला बक्सर निवासी शातिर डीडीयू में गिरफ्तार ..

ट्रेनों में बढ़ी चोरी की घटनाओं के बाद रेल पुलिस शातिर चोरों को पकड़ने के लिए सादे लिबास में लगतार एस्कॉर्ट कर रही है. जिसका परिणाम है कि हाल ही में आधा दर्जन से अधिक चोरों को बक्सर एवं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

 

 





- तकरीबन चार लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति बरामद
- विभिन्न रेल थानों में दर्ज है कई मामले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सादे लिबास में अपराधियों को पकड़ने के लिए ट्रेन में गश्त लगा रही पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पटना-डीडीयू रेल खंड से गुजरने वाली ट्रेनों तथा स्टेशनों पर यात्रियों के समान की चोरी करने वाले शातिर अंतरप्रांतीय रेल चोर को जीआरपी डीडीयू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके पास से रेल यात्रियों से चुराए गया 4 लाख रुपये के सोने के गहने, तीन स्मार्टफोन और10 हजार रुपये नकद बरामद हुए. कागजी कार्रवाई पूरी कर सभी को जेल भेज दिया गया. 

जीआरपी डीडीयू के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि विभागीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर रेल अपराधियों, तस्करों तथा संदिग्ध यात्रियों को लेकर थाने के उपनिरीक्षक विद्यासागर और संतोष कुमार ओझा की टीम रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर भ्रमणशील थी. इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर-1/2 के पश्चिमी छोर स्थित शहीद बाबा के मजार के पीछे एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में  बैठा नजर आया और पुलिस टीम को देख खिसकने लगा तो पकड़ कर पूछताछ करने पर संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो यात्रियों से चुराई गई 4 सोने की चेन  दो सोने की अंगूठी, एक जोड़ी कान का झाला,दो सोने के बेलपत्र, तीन स्मार्टफोन और 10 हजार रुपये नकद बरामद हुआ है. पकड़े गए शातिर चोर का नाम  रामेश्वर पांडेय, पिता स्व०विष्णु भगवान पांडेय है जो जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र के पुराना भोजपुर वार्ड संख्या -1 पश्चिम टोला का निवासी है. पुलिस ने बताया कि इसकी तलाश काफी समय से की जा रही थी. अभियुक्त के विरुद्ध जीआरपी डीडीयू में पूर्व के 6 और जीआरपी किउल में 1 मामला दर्ज है.

गौरतलब है कि ट्रेनों में बढ़ी चोरी की घटनाओं के बाद रेल पुलिस शातिर चोरों को पकड़ने के लिए सादे लिबास में लगतार एस्कॉर्ट कर रही है. जिसका परिणाम है कि हाल ही में आधा दर्जन से अधिक चोरों को बक्सर एवं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.









Post a Comment

0 Comments