वीडियो : सीबीएसई की परीक्षा में लीसा श्रीवास्तव बनी कॉमर्स की डिस्ट्रिक्ट टॉपर ..

कहा कि जिन बच्चों के अंक कम आए हैं, उन्हें अपने प्री-बोर्ड के अंक देखने चाहिए निश्चित रूप से उन्हें अच्छा लगेगा. क्योंकि उससे बेहतर अंक उन्हें इस परीक्षा में प्राप्त हुए हैं. इसके अतिरिक्त आगामी परीक्षाओं की रणनीति बनानी शुरु कर देनी चाहिए. 




लीसा श्रीवास्तव

- विद्यालय की पढ़ाई तथा सेल्फ स्टडी को बताया मूल मंत्र
- सीए बनने का है लक्ष्य, गुरुजनों और माता-पिता ने दी शुभकामना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम आ गया है, जिसको लेकर बक्सर में छात्रों तथा उनके अभिभावकों के बीच उत्साह का माहौल है. बक्सर के पाण्डेय पट्टी निवासी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की पुत्री लीसा श्रीवास्तव ने इस बार सीबीएसई वाणिज्य संकाय की परीक्षा में जिले में टॉप किया है. उसे 95.8 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं. नगर के फाउंडेशन स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा की सफलता पर उसके माता-पिता के साथ-साथ शिक्षक भी काफी प्रसन्न हैं. सभी ने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं. लीसा ने बताया है कि वह अपने इस सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों तथा माता-पिता को देंगी उन्होंने कहा कि वह विद्यालय के अतिरिक्त अन्य कहीं से कोई कोचिंग आदि नहीं करती. अब वह सीए बनना चाहती है.
संस्कृति पाठक

इसके अतिरिक्त इटाढ़ी निवासी सरकारी विद्यालय के शिक्षक अरविंद कुमार पाठक की पुत्री संस्कृति ने बताया कि उन्हें 91 फीसद अंक प्राप्त हुए संस्कृति के मुताबिक प्रतिदिन 3 से 4 घंटे पढ़ाई करती थी वह बिजनेस में जाना चाहती है. दो अन्य छात्राओं जिन्हें क्रमशः 91 फीसद और 87 फीसद अंक मिले थे. उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सहयोग से कमजोर बच्चा भी बेहतर परिणाम ला सकता है आज रिजल्ट देखने के बाद यह स्पष्ट हो गया है.

विद्यालय के प्राचार्य विकास ओझा ने बताया कि प्री बोर्ड एग्जाम में बच्चों ने जो प्रदर्शन किया था रिजल्ट उससे भी बेहतर आया है. तकरीबन 30 फीसद बच्चे हैं जिनको 80 फीसद से ज्यादा अंक मिले हैं. उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के अंक कम आए हैं, उन्हें अपने प्री-बोर्ड के अंक देखने चाहिए निश्चित रूप से उन्हें अच्छा लगेगा. क्योंकि उससे बेहतर अंक उन्हें इस परीक्षा में प्राप्त हुए हैं. इसके अतिरिक्त आगामी परीक्षाओं की रणनीति बनानी शुरु कर देनी चाहिए. प्रबंधक मनोज कुमार त्रिगुण समेत शिक्षक तथा माता-पिता ने भी बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments