वीडियो : खेतों में गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट आई मवेशी, पशुपालक को हज़ारों रुपयों का नुकसान ..

स्थानीय लोगों ने कहा कि यह बिजली कंपनी की लापरवाही है, जिसके कारण इस तरह का दर्दनाक हादसा हुआ है. इस हादसे में पशुपालक को हजारों रुपयों का नुकसान हुआ है. ऐसे में कंपनी को उसे मुआवजा देना चाहिए.






- सदर प्रखंड के दुबौली गांव की घटना
- ग्रामीणों ने बिजली कंपनी से की मुआवजे की मांग


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के दुबौली गांव में करंट की चपेट में आकर एक मवेशी की मौत हो गई. घटना सुबह तकरीबन 6:30 हुई स्थानीय लोगों के द्वारा तुरंत ही बिजली कंपनी को सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई गई और फिर मवेशी को वहां से हटाया गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि यह बिजली कंपनी की लापरवाही है, जिसके कारण इस तरह का दर्दनाक हादसा हुआ है. इस हादसे में पशुपालक को हजारों रुपयों का नुकसान हुआ है. ऐसे में कंपनी को उसे मुआवजा देना चाहिए.

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए स्थानीय बीडीसी प्रतिनिधि अरुण कुमार यादव ने बताया कि गांव के ही सुरेंद्र यादव की भैंस खेतों में घास चरने के लिए गई थी. इसी बीच 11 किलो वाट के विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गई. यह तार काफी दिनों से जमीन पर गिरा हुआ था और इसे दुरुस्त करने के लिए कई बार बिजली कंपनी के मिस्त्री से कहा गया लेकिन उनके द्वारा कोई पहल नहीं की गई, नतीजतन आज यह घटना हो गई. उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी के द्वारा यदि मुआवजा नहीं दिया गया तो मजबूरन ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments