वीडियो : शैक्षणिक सत्र सुधारने समेत आधा दर्जन मांगों को लेकर पारा मेडिकल छात्रों ने किया प्रदर्शन ..

इसके अतिरिक्त पारा मेडिकल काउंसिल का गठन, लंबित परीक्षाफल प्रकाशित करना, सभी 21 जिलों में संचालित पारा मेडिकल में छात्रों को पढ़ाने के लिए यथाशीघ्र शिक्षक और डेमोंस्ट्रेटर तथा लेक्चरर की नियुक्ति करने की मांगें हैं. 

 






- सदर अस्पताल पारा मेडिकल छात्रों ने किया प्रदर्शन
- कहां मांगे पूरी नहीं हुई तो आगे भी होगा आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शैक्षणिक सत्र को सुधारने समेत कई मांगों को लेकर पारा मेडिकल छात्र संघ की बक्सर इकाई के द्वारा सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. उनका कहना था कि वह पिछले कई महीनों से सदर अस्पताल में कार्य कर रहे हैं लेकिन उन्हें पंद्रह सौ रुपये मासिक का जो स्टाइपेंड मिलना था वह नहीं मिल रहा है. इतना ही नहीं उन्हें आने-जाने के लिए वाहन सुविधा भी नहीं दी जा रही है. इसके अतिरिक्त उनकी अन्य कई मांगे हैं जो पूरी नहीं हो रही. इस दौरान उन्होंने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की तथा यह कहा कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो प्रदर्शन को और भी तेज किया जाएगा.


प्रदर्शन प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता सूरज मिश्रा का कहना कि शैक्षणिक सत्र काफी विलंब से चल रहा है. जिन छात्रों को 2021 में अपना कोर्स पूरा कर लेना चाहिए था वह अब तक अपना कोर्स पूरा नहीं कर पाए. इसके अतिरिक्त पारा मेडिकल काउंसिल का गठन, लंबित परीक्षाफल प्रकाशित करना, सभी 21 जिलों में संचालित पारा मेडिकल में छात्रों को पढ़ाने के लिए यथाशीघ्र शिक्षक और डेमोंस्ट्रेटर तथा लेक्चरर की नियुक्ति करने की मांगें हैं. 

उन्होंने कहा कि संस्थानों में विद्यार्थियों को पुस्तकें तथा प्रयोगशाला के उपयुक्त सामान भी नहीं मिल रहे. यही नहीं प्रशिक्षण संस्थान में नियमित साफ-सफाई एवं समुचित सुरक्षा की व्यवस्था की भी आवश्यकता है. लड़कियों का छात्रावास तो कबूतरखाना बना हुआ है. प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र नेता सूरज मिश्रा कर रहे थे. इस दौरान आशुतोष कुमार, नीतीश कुमार, मनीष कुमार, शिवम, गौतम मुकेश, रूपेश, कर्मवीर अमन, पवन, राहुल, तेजस्वी कुमारी, गौरी, साधना, खुशी  आदि विद्यार्थी मौजूद थे.

मामले में सिविल सर्जन डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा के उनका पक्ष लेने का प्रयास किया गया. लेकिन कार्यालय में नहीं होने तथा फोन नहीं उठाने की उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments