वीडियो : बेहतर कार्य करने वालों को सदैव याद रखता है समाज : डीएम

कहा कि रेडक्रॉस सदैव जनकल्याण के लिए कार्य करती है. प्रशासन को समय-समय पर रेडक्रॉस का सहयोग मिलता है, जिससे कि पीड़ित मानवता की सेवा होती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से रेडक्रॉस की टीम निस्वार्थ भाव और तत्परता से सेवा देती है उम्मीद है कि आगामी दिनों में यह क्रम अनवरत जारी रहेगा. 







- विश्व रेडक्रॉस दिवस के पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 
- डीएम ने की रेडक्रॉस के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर  : विश्व रेडक्रॉस दिवस के मौके पर रेड क्रॉस की जिला इकाई के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान युवाओं तथा विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने रक्तदान भी किया. साथ ही एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसका विषय था - "हम जो भी करेंगे दिल से करेंगे". मौके पर रेडक्रॉस के मानद अध्यक्ष सह जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल, उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, सिविल सर्जन सुरेश चंद्र सिन्हा, रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, नगर परिषद की मुख्य पार्षद कमरुन निशा, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह समेत समाज के कई प्रबुद्ध जन एवं विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे. 

अपने संबोधन में जिला पदाधिकारी ने कहा कि रेडक्रॉस सदैव जनकल्याण के लिए कार्य करती है. प्रशासन को समय-समय पर रेडक्रॉस का सहयोग मिलता है, जिससे कि पीड़ित मानवता की सेवा होती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से रेडक्रॉस की टीम निस्वार्थ भाव और तत्परता से सेवा देती है उम्मीद है कि आगामी दिनों में यह क्रम अनवरत जारी रहेगा. उन्होंने रेडक्रॉस के संस्थापक हेनरी ड्यूनेन्ट को याद करते हुए कहा कि समाज ऐसे लोगों को हमेशा याद रखता है जो समाज के लिए कुछ बेहतर कर जाते हैं. 

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम आज एक ऐसे महान शख्सियत को याद कर रहे हैं, जिन्होंने समाज को पीड़ित मानवता की सेवा करने का रास्ता दिखाया. रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि रेडक्रॉस सदैव पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर है और आगे भी इसी तत्परता के साथ कार्य करती रहेगी. उन्होंने बताया कि रक्तदान कार्यक्रम के दौरान 40 लोगों से रक्त का महादान कराने का लक्ष्य है. विचार गोष्ठी के दौरान अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन रंगकर्मी सुरेश संगम ने किया.

इसके पूर्व जिला पदाधिकारी ने निर्धारित समयानुसार 10:15 पर रेडक्रॉस का ध्वजारोहण किया. कार्यक्रम के दौरान रेडक्रॉस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार सिंह, निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर, निवर्तमान, कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, चेंबर ऑफ कॉमर्स के सत्यदेव प्रसाद, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र प्रसाद, स्वर्णकार समाज से विनय कुमार और अशोक सर्राफ, सामाजिक कार्यकर्ता नियामतुल्लाह फरीदी, राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ सिंह, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, वरिष्ठ नेता कामेश्वर पांडेय, श्री कृष्ण चौबे, फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मनोज यादव, जदयू नेता संजय सिंह, वरिष्ठ समाजवादी नेता बक्सरी जी, व्यवसायी राजकुमार सिन्हा, दौलत चंद गुप्ता, प्रकाश पांडेय, प्रमोद पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता नंदू पांडेय, अमरनाथ ओझा, मिथिलेश पांडेय, ओमजी यादव, अमित सिंह, अंत्योदय सेवा संस्थान के गिट्टू तिवारी, रक्तवीर के नाम से मशहूर प्रियेश कुमार, उप चेयरमैन प्रतिनिधि रामजी सिंह समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments