वीडियो : जुर्माने से नहीं बल्कि जागरूकता से प्रभावी हो पाएगा सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध : सौरभ तिवारी

कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रभावी प्रतिबंध केवल जुर्माना लगाने से नहीं हो पाएगा. बल्कि इसके लिए जन जागरूकता लानी होगी.समय-समय पर नगर परिषद के लोगों के द्वारा  जनता के बीच पहुंचकर उन्हें जागरूक किया जाना भी जरूरी है. ताकि वह प्लास्टिक के दुष्प्रभाव को समझ सके.








- नगर परिषद के द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में शामिल हुए तमाम बुद्धिजीवी
- पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत लोग हुए सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर नगर परिषद के सभागार में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध विषय पर चर्चा हुई. इस दौरान पर्यावरण संरक्षण की बात भी की गई तथा पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया. मौके पर वक्ताओं ने सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रतिबंध को और भी प्रभावी बनाने के लिए अपने विचार रखे कार्यक्रम में मुख्य पार्षद कमरुन निशा एवं कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के साथ-साथ उप मुख्य पार्षद इशरत बानो, स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के ब्रांड एंबेसडर डॉ श्रवण कुमार तिवारी एवं शिक्षक विपिन कुमार, स्थाई सशक्त समिति के सदस्य इंद्र प्रताप सिंह समेत नगर परिषद के अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे. वक्ताओं ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को और भी प्रभावी बनाने के लिए अपने अपने विचार रखें.

मौके पर गंगा स्वच्छता की मुहिम से जुड़े भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रभावी प्रतिबंध केवल जुर्माना लगाने से नहीं हो पाएगा. बल्कि इसके लिए जन जागरूकता लानी होगी.समय-समय पर नगर परिषद के लोगों के द्वारा  जनता के बीच पहुंचकर उन्हें जागरूक किया जाना भी जरूरी है. ताकि वह प्लास्टिक के दुष्प्रभाव को समझ सके.

आसा पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े शिक्षक विपिन कुमार ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर्यावरण का दुश्मन है. ऐसे में इसके उपयोग को धीरे धीरे कम करते हुए पूर्णत: बंद करने की आवश्यकता है, तभी पर्यावरण बच पायेगा. इसके पूर्व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, मुख्य पार्षद तथा स्वच्छ सर्वेक्षण ब्रांड एंबेसडर ने पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया. इस दौरान स्वच्छता अभियान भी चलाया गया.


कार्यक्रम के दौरान मौजूद अन्य लोगों में वार्ड पार्षद हिटलर कुमार सिंह, दीपक कुमार सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता सुप्रभात गुप्ता, धनजी सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के राहुल दूबे व अन्य वार्ड पार्षद शामिल रहे. नगर परिषद के पदाधिकारियों व कर्मियों में प्रधान लिपिक यशवंत सिंह, लिपिक संतोष कुमार सिंह संतोष सहायक नवीन पांडेय आदि मौजूद थे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments