जेल में लगा बंदियों का दरबार, पहुंचे डीएम, किया समस्याओं के समाधान का वादा ..

सबसे पहले जेल प्रशासन के द्वारा जेल के मुख्य गेट पर ही डीएम को गार्ड ऑफ ऑनर एवं बुके देकर  स्वागत किया. इस दौरान जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे.

 

 





- स्वागत गान और पुष्प गुच्छ देकर किया डीएम का स्वागत
- समस्या के समाधान के लिए डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़,
बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल  की अध्यक्षता में केंद्रीय कारा में बंदी दरबार का आयोजन किया गया. इस दौरान सबसे पहले जेल प्रशासन के द्वारा जेल के मुख्य गेट पर ही डीएम को गार्ड ऑफ ऑनर एवं बुके देकर  स्वागत किया. इस दौरान जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे. केन्द्रीय कारा के अंदर जिलाधिकारी ने बंदी दरबार लगाकर कैदियो के समस्याओं को सुना व उनके त्वरित समाधान का आश्वासन दिया.

बंदी दरबार में जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल के साथ ही पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार, उप विकास आयुक्त महेंद्र पाल, असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुरेश चन्द्र सिन्हा के प्रतिनिधि चिकित्सक, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल राजेश कुमार सिंह भी उपस्थित रहे. इस दौरान  कैदियो ने भी स्वागत गान गाकर एवं बुके देकर जिलाधिकारी का स्वागत किया.

जिला पदाधिकारी ने कैदियों के 17 आवेदन पर की सुनवाई :

केंद्रीय कारा में आयोजित बंदी दरबार में डीएम अंशुल अग्रवाल ने कुल 17 बंदियो के आवेदन पर सुनवाई की, इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को तत्क्षण उनके समस्याओं के निदान करने का निर्देश अधिकारियो को दिया.

जेल का किया विधिवत निरीक्षण :

कैदियो की समस्याओं  के सुनवाई के बाद जिलाधिकारी ने घंटों कारा की साफ-सफाई से लेकर  कैदियों को दिए जाने वाले भोजन की विधिवत जांच की. जेल के अंदर के अक्रियाशील मशीनों के निस्तारीकरण एवं क्रियाशील मशीनों से उत्पादन कार्य बढ़ाने के साथ ही बंदियों को क्रमबद्ध तरीके से प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया. डीएम ने जेल में आम के पौधे का रोपण भी किया.

यहां बता दें कि कारा प्रशासन के द्वारा कैदियो को हुनरमन्द बनाने के लिए जेल के अंदर कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है. खासकर कारा सैलून, टेलीफोन कियोस्क, आर्ट ऑफ लिविंग के माध्यम से योगा आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.मौके पर कारा अधीक्षक राजीव कुमार, उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह, सहायक अधीक्षक अभिषेक आनंद, प्रियतम प्रियदर्शी आदि मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments