BREAKING : फिर बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां ..

जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि 28 जून तक की छुट्टियां सभी विद्यालयों के लिए प्रभावी होंगी. जिन विद्यालयों में बकरीद की छुट्टी नहीं होगी वहां 29 जून से भी पढ़ाई शुरू हो सकती है. क्योंकि संस्कृत विद्यालयों एवं कई क्रिश्चियन स्कूलों में बकरीद की छुट्टी नहीं होती.






- मौसम की बेरुखी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने लिया फैसला
- शैक्षणिक कार्यों के अतिरिक्त अन्य कार्य होते रहेंगे संचालित


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में भीषण गर्मी तेज धूप एवं लू के प्रकोप के कारण छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर संभावित जोखिम के मद्देनजर जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के निर्देशानुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने कक्षा 1 से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों में 28 जून तक शिक्षण कार्य संचालन पर रोक लगा दी है. ऐसे में विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य 29 जून के बाद से ही शुरु हो सकेंगे. हालांकि, विद्यालयों में असैनिक कार्य एवं अन्य कार्य पूर्ववत जारी रहेंगे. उधर, 29 जून को बकरीद की छुट्टी होने के कारण यह भी स्पष्ट है कि पढ़ाई 30 जून से शुरु हो सकेगी. जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि 28 जून तक की छुट्टियां सभी विद्यालयों के लिए प्रभावी होंगी. जिन विद्यालयों में बकरीद की छुट्टी नहीं होगी वहां 29 जून से भी पढ़ाई शुरू हो सकती है. क्योंकि संस्कृत विद्यालयों एवं कई क्रिश्चियन स्कूलों में बकरीद की छुट्टी नहीं होती.

बता दें कि जिले में भीषण गर्मी और लू के कारण पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन पिछले दो-तीन दिनों में मौसम में सुधार देखने को मिला है. जिसके कारण शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया. लेकिन रविवार की सुबह से ही तेज धूप में मौसम ठीक होने की उम्मीदों पर अल्पविराम लगा दिया. जिसके कारण फिलहाल विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य को बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया गया है.









Post a Comment

0 Comments