केंद्रीय कारा में बंद मारपीट के आरोपी की मौत, अस्पताल में पड़ा मिला शव, परिजन उठा रहे कई सवाल ..

जब उन्होंने मौके पर मौजूद ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी से यह जानने की कोशिश की कि उनके पिता की मौत कैसे हो गई? तो उन्होंने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि वह सुबह में ड्यूटी पर आए हैं ऐसे में उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं मालूम. बहरहाल, मृतक के पुत्र ने पुलिसकर्मियों व जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 






- पाटीदारों के साथ हुआ था विवाद
- मामले में दोनों पक्षों के 6 लोग भेजे गए थे जेल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : केंद्रीय कारा में बंद एक कैदी की मौत हो गई है वह विचाराधीन बंदी थे और कुछ दिन पूर्व ही उन्हें पाटीदारों से मारपीट के आरोप में जेल भेजा गया था. मृतक के पुत्र अंकेश यादव ने बताया कि उनके पिता की मृत्यु होने के पश्चात जेल से फोन आया कि वह अपने पिता से आकर मिलने भागे-भागे वह सदर अस्पताल पहुंचे. लेकिन यहां पहुंचने पर उन्हें उनके पिता की लाश मिली. बाद में जब उन्होंने मौके पर मौजूद ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी से यह जानने की कोशिश की कि उनके पिता की मौत कैसे हो गई? तो उन्होंने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि वह सुबह में ड्यूटी पर आए हैं ऐसे में उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं मालूम. बहरहाल, मृतक के पुत्र ने पुलिसकर्मियों व जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव निवासी हीरालाल यादव का अपने पाटीदारों के साथ जमीन जायदाद को लेकर विवाद चल रहा था इसी बीच 27 जून को हीरालाल यादव गृह निर्माण कराने लगे जिसमें खिड़की छोड़ने के विवाद को लेकर पाटीदारों से अनबन हुई जो कि देखते ही देखते मारपीट में बदल गई. इस मारपीट में पक्षों के लोग घायल हुए.

बाद में दोनों पक्षों की तरफ से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई जिसके आधार पर दोनों पक्षों से कुल छह लोगों को जेल भेजा गया जिनमें एक हीरालाल यादव भी थे. उनके पुत्र का कहना है कि वह घायल थे और इस हालत में नहीं थे कि उन्हें जेल भेजा जाए लेकिन जबरन उन्हें जेल भेजा गया. जिसका नतीजा हुआ कि उनकी मौत हो गई.  

सिमरी थानाध्यक्ष अमन कुमार का कहना है कि हीरालाल यादव को मामूली जख्म था जिसका इलाज कराकर उन्हें भेजा गया था. ऐसे में उनकी मौत कैसे हुई इसके बारे में जेल प्रशासन बेहतर बता सकता है.कैदी की मौत कैसे हुई यह जानने के लिए केंद्रीय कारा अधीक्षक राजीव कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.









Post a Comment

0 Comments