जरूरतमंद बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण ..

कहा कि हम सभी को चाहिए कि गरीब और जरूरतमंद बच्चोंं की मदद करें, ताकि वह अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सके. संस्था के संयोजक योगेश अग्रवाल ने कहा कि संसाधन की अभाव में कोई भी बच्चा अपनी पढ़ाई को बीच में ना छोड़े इसके लिए वे सदैव बच्चों के साथ मजबूती से खड़े होकर हरसम्भव मदद करेंगे.  

 





- स्व. रामाशंकर सिंह स्मृति नि:शुल्क शिक्षा केंद्र में हुआ वितरण
- मुफ्त हेल्थ चेक अप कैंप में सैकड़ों बच्चों के स्वास्थ्य की हुई जांच

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के बलिहार गांव में स्व. रामाशंकर सिंह स्मृति नि:शुल्क शिक्षा केंद्र में पढ़ रहे सैकड़ों गरीब जरूरतमंद बच्चों के बीच सर्वकल्याणकारी फाउंडेशन के द्वारा हेल्थ चेकअप कैम्प लगाकर निशुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया. जांचोपरांत जरूरी दवाओं के अलावे टूथब्रश, मंजन, जीभी, ओआरएस, हॉर्लिक्स, बिस्किट, साबुन इत्यादि देकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया. इस दौरान बच्चों के अभिभावकों की स्वास्थ्य जांच भी हुई. बच्चों को पाठ्य सामग्री के तौर पर कॉपी, पेन, पेंसिल, ड्राइंग बुक,पानी बोतल, गर्मी से राहत के लिए पंखा तथा शर्बत का वितरण किया गया. 



इस मौके पर अन्नपूर्णा के तहत सैकड़ों जरूरतमंद बच्चों को आम, केला, मलाई,कचौड़ी व सब्जी सहित पौष्टिक भोजन कराया गया. इस दौरान कार्यक्रम के आइजन से बच्चों के बीच काफी उत्साह का माहौल बना रहा. मुख्य अतिथि रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने सर्वकल्याणकारी संस्था के संयोजक योगेश अग्रवाल की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में पढ़ाई के प्रति आकर्षण पैदा हो, इसके लिए सर्वकल्याणकारी संस्था पश्चिम बंगाल के अलावे बिहार के बक्सर में भी इस तरह का कार्यक्रम चला रही है जो कि काबिल-ए-तारीफ है. 

वही विशिष्ट अतिथि दीपक यादव तथा गोल्डेन कुमार ने कहा कि हम सभी को चाहिए कि गरीब और जरूरतमंद बच्चोंं की मदद करें, ताकि वह अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सके. संस्था के संयोजक योगेश अग्रवाल ने कहा कि संसाधन की अभाव में कोई भी बच्चा अपनी पढ़ाई को बीच में ना छोड़े इसके लिए वे सदैव बच्चों के साथ मजबूती से खड़े होकर हरसम्भव मदद करेंगे.  

पठन सामग्री एवं फल -मिठाई पाकर बच्चे काफी खुश थे. सभी बच्चों ने एक-एक कर के अतिथियों को अपना परिचय देते हुए कविता एवं देशभक्ति गीत गाये. कार्यक्रम में सुरेंद्र शर्मा, राकेश अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल, विकास अग्रवाल,श्यामबिहारी सिंह, शिक्षक वशिष्ठ सिंह,कौशल सिंह,भरत सिंह,सोना सिंह,लाल कृष्ण सिंह सहित कई प्रबुद्ध जन मौके पर मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments