डीएम के निर्देश पर शुरु हुई रेडक्रॉस जिला इकाई की चुनाव प्रक्रिया, ब्लड बैंक सदर अस्पताल में होगा शिफ्ट ..

जरूरत है कि रेडक्रॉस की नई कार्यसमिति का चुनाव संपन्न हो ताकि आम जनमानस के बीच भी सोसाइटी का कार्य दिख सके. मौके पर मौजूद सिविल सर्जन डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा को उन्होंने निर्देशित किया कि ब्लड बैंक को सदर अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की प्रक्रिया शुरु की जाए. 







- बैठक कर जिला पदाधिकारी ने दिए मतदाता सूची बनाने के निर्देश
- पीड़ित मानवता की सेवा हेतु रेडक्रॉस के कार्यो की भी की सराहना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेडक्रॉस के जिलाध्यक्ष सह जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने रेडक्रॉस सोसाइटी की जिला इकाई का चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्देश दिया है. साथ ही साथ उन्होंने रेडक्रॉस के रक्त अधिकोष (ब्लड बैंक) को पुराना सदर अस्पताल से नए सदर अस्पताल में शिफ्ट करने की भी बात कही है. 




सोमवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला पदाधिकारी के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी सह रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार मिश्र को यह निर्देश दिया गया कि वह राज्य रेडक्रॉस के द्वारा प्राप्त पत्र के आलोक में जिला शाखा के चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ करने हेतु मतदाताओं को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया प्रारंभ करें. 

बैठक में डीएम के द्वारा रेड क्रॉस के चुनाव संबंधित मार्गदर्शन को प्राप्त कर प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए उपस्थित सदस्यों से सहमति प्राप्त की गई. इस दौरान उन्होंने कहा कि आपदा एवं अगलगी आदि की घटनाओं में रेडक्रॉस की भूमिका बेहद सराहनीय होती है. अब जरूरत है कि रेडक्रॉस की नई कार्यसमिति का चुनाव संपन्न हो ताकि आम जनमानस के बीच भी सोसाइटी का कार्य दिख सके. मौके पर मौजूद सिविल सर्जन डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा को उन्होंने निर्देशित किया कि ब्लड बैंक को सदर अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की प्रक्रिया शुरु की जाए. 

बैठक में रेड क्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ महेंद्र प्रसाद, महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य भी मौजूद रहे. बता दें कि रेडक्रॉस की जिला इकाई फिलहाल भंग है और नई जिला इकाई का चुनाव कराया जाना है. वर्तमान में रेडक्रॉस के कार्यकारी पदाधिकारी दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं.






Post a Comment

0 Comments