IIT-JEE Advanced 2023 : जिले के रोशन उपाध्याय को मिला 229 वां रैंक, बधाइयों का लगा तांता ..

बताया कि उनके लिए बेटे की यह सफलता किसी सपने के सच होने जैसा है. उनके काम के सिलसिले में बाहर होने पर उनकी पत्नी डिम्पल बेटे की पढ़ाई-लिखाई तथा उसकी परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं.





- पहले ही प्रयास में रोशन ने पाई सफलता
- सेल्फ-स्टडी से ही पाया बेहतर रिजल्ट


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आइआइटी जेईई एडवांस 2023 का रिजल्ट जारी हो गया है. बक्सर के महात्मा गांधी नगर निवासी रोशन उपाध्याय ने देशभर में 229 वां रैंक लाकर अपने माता-पिता गुरुजनों के साथ-साथ जिले वासियों का भी मान बढ़ाया है. बक्सर के डीएवी स्कूल से दशम तथा बक्सर के ही कैंब्रिज स्कूल इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने स्वयं से तैयारी शुरु की और पहले ही प्रयास में यह परिणाम प्राप्त किया.

तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे रोशन ने यह सफलता सेल्फ-स्टडी से हासिल की है. रोशन के पिता बृज बिहारी उपाध्याय बिहार सशस्त्र पुलिस सेवा में हैं और मां डिंपल उपाध्याय गृहिणी हैं. पिता के काम के सिलसिले में बाहर रहने पर माता ही बेटे की पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देती थी. 

रोशन की बड़ी बहन की 2019 में शादी हो गई है और बड़े भाई भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. पिता बृजबिहारी उपाध्याय ने बताया कि उनके लिए बेटे की यह सफलता किसी सपने के सच होने जैसा है. उनके काम के सिलसिले में बाहर होने पर उनकी पत्नी डिम्पल बेटे की पढ़ाई-लिखाई तथा उसकी परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं.

इंटरनेट का सदुपयोग कर पाई बड़ी सफलता :

बृज बिहारी उपाध्याय बताते हैं कि उनके पुत्र रोशन ने इंटरमीडिएट परीक्षा के बाद यह कहा कि वह स्वयं से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे. इसके लिए उन्होंने इंटरनेट कनेक्शन लगवाया जिसके माध्यम से वह लैपटॉप पर अपनी पूरी पढ़ाई स्वयं ही करते हैं.

पड़ोसियों और जानने वालों ने भी दी बधाई :

रोशन की इस सफलता पर उनके पड़ोसियों तथा जानने वालों ने भी बधाई दी है. अधिवक्ता चंद्र किशोर, राघव कुमार पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता राहुल चौबे समेत तमाम लोगों ने जिले के इस लाल की सफलता को अन्य बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत बताया है.









Post a Comment

0 Comments