झपट्टा मार गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, कई मामलों हुआ खुलासा ..

जैसे ही पैसा निकाल कर ग्राहक अपने घर की तरफ चलते हैं एक सदस्य इनके पीछे लग जाता है और उनकी सारी गतिविधियां अपने दूसरे साथी को बताता रहता है. दूसरा साथी मौका पाते ही पैसे छीन लेता है और फिर दोनों एक साथ मिलकर भाग निकलते हैं.






- निर्देश पर गठित विशेष टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- नगर थानाध्यक्ष की भी रही विशेष भूमिका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाने की पुलिस के द्वारा झपट्टा मार गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी कटिहार के रौतरा गांव का निवासी है. उसका एक अन्य साथी फरार हो गया है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर छापेमारी कर रही है. अध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि मनीष कुमार के निर्देश पर गठित विशेष टीम के द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है अपराधी को डुमरांव थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है.

जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का नाम मोनू कुमार है. उसका एक अन्य साथी राजन कुमार फरार हो गया है. इस गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के महाराजा पेट्रोल पंप पर पिछले 9 जून 2023 को मोटरसाइकिल की डिक्की से निकाले गए 1 लाख 70 हज़ार रुपये के साथ-साथ ज्योति प्रकाश चौक से 49 हज़ार रुपये छीने जाने के मामले का भी उद्भेदन कर दिया है. दोनों मामलों में यही गैंग काम कर रहा था. इसके अतिरिक्त इन लोगों ने दानापुर और सासाराम में छिनतई की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

बैंक से पैसा निकालने वालों को बनाता है शिकार :

उन्होंने बताया कि यह गैंग बैंक से पैसा निकालने वाले लोगों पर विशेष नजर रखता है. इनका एक साथी बैंक प्रवेश कर ग्राहक पर नजर रखता है. जैसे ही पैसा निकाल कर ग्राहक अपने घर की तरफ चलते हैं एक सदस्य इनके पीछे लग जाता है और उनकी सारी गतिविधियां अपने दूसरे साथी को बताता रहता है. दूसरा साथी मौका पाते ही पैसे छीन लेता है और फिर दोनों एक साथ मिलकर भाग निकलते हैं

9 जून को इस तरह दिया था घटना को अंजाम :

थानाध्यक्ष ने बताया कि 9 जून को मोनू और राजन ने मिलकर महाराजा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल ले रहे एक बाइक सवार की डिक्की से 1 लाख 70 हज़ार रुपये निकाल लिए थे. वह स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से पैसे निकाल कर अपने घर जा रहे थे. जैसे ही वह पेट्रोल बनाने के लिए पेट्रोल पंप पर रुके एक ने उनकी डिक्की को खोलकर उसमें से पैसे निकाल लिया और दूसरा बाइक स्टार्ट कर खड़ा था. बाइक पर बैठकर दोनों निकल भागे. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों की तलाश शुरु की गई और अंत में एक साथी पकड़ में आ गया दूसरे की तलाश भी जारी है.









Post a Comment

0 Comments