वीडियो : पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिए आम जनमानस के साथ दौड़े अश्विनी चौबे, कहा - संस्कृति और प्रकृति के साथ होगी प्रगति ..

आज जरूरत बन गई है कि हम मिशन लाइफ अभियान को बल दें. संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने और टिकाऊ जीवन को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यह भारत की वैश्विक पहल है.





- आद्र भूमि संरक्षण अभियान के तहत जीवन शैली मैराथन का हुआ आयोजन
- नगर फोन में आयोजित की गई है जागरूकता प्रदर्शनी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर सिद्धाश्रम और वेदगर्भा है यहां 84 हज़ार ऋषि-मुनियों ने तप किया था महर्षि विश्वामित्र ने गायत्री मंत्र की रचना इसी धरती पर की थी आज इस धरती को हरा-भरा बनाने की जरूरत है. यह कहना है केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे का. वह बक्सर में आयोजित मैराथन में शामिल हो रहे थे. उन्होंने पहले मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और फिर स्वयं भी इसमें दौड़े.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि हम लोग संस्कृति प्रकृति को साथ लेकर ही प्रगति कर सकते हैं. आज जरूरत बन गई है कि हम मिशन लाइफ अभियान को बल दें. संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने और टिकाऊ जीवन को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यह भारत की वैश्विक पहल है.

मिशन लाइफ के लिए दौड़ा बक्सर :

उन्होंने कहा कि पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली का जो मंत्र प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दिया है, उसे अपना कर पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी को हम सभी निभा सकते हैं.मिशन लाइफ़ यानी पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का मंत्र है. अपने दैनिक जीवन में छोटे-छोटे उपाय अपनाकर पर्यावरण संरक्षण का सिपाही बन सकते हैं. इसके प्रति जागरूकता के लिए बक्सर में मैराथन और जागरुकता प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बक्सर स्थित किला मैदान से जीवनशैली मैराथन की शुरुआत की गई. साथ ही टाउन हॉल में मिशन लाइफ पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली अंतर्गत 'जीवनशैली प्रदर्शनी' का आयोजन किया गया है. इसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल हुए हैं.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments