वीडियो : ट्रेन में महिला ने जने जुड़वा बच्चे, किलकारी से गूंजी बोगी ..

इस दौरान ट्रेन एसी बोगी में बच्चियों की किलकारी गूंजती रही. ट्रेन को स्टेशन पर 35 मिनट रोके रखा गया. वहीं, इसके पीछे दो एक्सप्रेस ट्रेन भी जहां-तहां खड़ी की गई. ट्रेन खुलने के बाद रेल प्रशासन ने चैन की सांस ली.






- बक्सर रेलवे स्टेशन पर कराया गया सुरक्षित प्रसव
- सामान्य बोगी से यात्रा कर रही थी महिला, एसी बोगी में किया गया शिफ्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रबंधन आरपीएफ तथा चिकित्सकीय टीम के प्रयास से श्रमजीवी की एसी बोगी में एक महिला यात्री का सुरक्षित प्रसव कराया गया. उक्त महिला ने जुड़वा संतान जने. जिसमें दोनों सन्तान बच्चियां थी. इस दौरान ट्रेन एसी बोगी में बच्चियों की किलकारी गूंजती रही. ट्रेन को स्टेशन पर 35 मिनट रोके रखा गया. वही, इसके पीछे दो एक्सप्रेस ट्रेन भी जहां-तहां खड़ी की गई. ट्रेन खुलने के बाद रेल प्रशासन ने चैन की सांस ली.



मिली जानकारी के अनुसार पटना के घुसवारी की रहने वाली बुधनी देवी को प्रसव के अंतिम माह चल रहा था. वह घुसवारी मे बच्चे को जनना चाहती थी. पति रामराज चौहान के साथ उन्होंने लखनऊ से पटना के लिए सामान्य टिकट पर ट्रेन पकड़ी. गुरुवार की सुबह पांच बजे के आस-पास ट्रेन जमानिया स्टेशन पर पहुंची तो उक्त महिला को प्रसव दर्द होने लगा. दिलदार नगर रेलवे स्टेशन पर इस बात की जानकारी दी गई. जानकारी मिलने के साथ रेल प्रशासन व रेल कर्मी एक्टिव हो गए. पहले महिला को बी-1 एसी बोगी में ले जाया गया और महिला को तसल्ली दी गई. वही कुछ महिला यात्रियों को भी इसकी जानकारी दी गई. वही, दिलदार नगर स्टेशन प्रबंधक द्वारा बक्सर टीम को सूचना दी गई. उसके बाद रेल चिकित्सक दल पहले से तैनात कर दिया गया. स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही चिकित्सक दल महिला का प्रसव कराने में लग गया. बुधनी देवी को जुड़वा संतानें हुई. बच्चियों की किलकारी ट्रेन की बोगी में गूंजने लगी. जिसके बाद यात्रियों समेत रेल प्रशासन व महिला के स्वजनों ने काफी सुकून महसूस किया.
 
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी विजेंद्र मुवाल ने बताया दिलदार नगर से मिली सूचना के बाद बक्सर स्टेशन पर आनन-फानन में चिकित्सीय टीम पहुंच गई थी.  इस दौरान सुबह 5:24 बजे बक्सर स्टेशन पहुंची कार्य पूरा होने के बाद 6.00 बजे स्टेशन से प्रस्थान कराया गया. रेलवे स्टेशन पर 36 मिनट तक 12392 डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी रही जबकि, आउटर सिग्नल पर 12141 डाउन लोकमान्य टर्मिनल 10 मिनट व चौसा स्टेशन पर 09413 डाउन अहमदाबाद समस्तीपुर एक्सप्रेस ट्रेन को 10 मिनट खड़ा रखा गया.








Post a Comment

0 Comments