जिला मुख्यालय के इस इलाके में 24 घंटे से गुल है बिजली, लोग कर रहे त्राहिमाम ..

उन्होंने बताया है कि 17 जून को रात में बिजली 23 बार ट्रिप हुई और समीप के ही फीडर में एक बार भी ट्रिप नहीं हुई. यह जांच का विषय हो सकता है कि कहीं यह बैटरी इनवर्टर व्यवसाय को बढ़ावा देने का हिस्सा तो नहीं?

 







- बिजली कंपनी के अधिकारी कह रहे ट्रांसफार्मर खराब होने की बात
- औद्योगिक क्षेत्र में बिजली कंपनी के द्वारा भेदभाव किए जाने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा जहां चप्पा चप्पा और गली-गली बिजली की निर्बाध आपूर्ति के जाने का दावा किया जाता है वहीं, जिला मुख्यालय के नगर परिषद कार्यालय इलाके में पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित है. ऐसे में इस भीषण गर्मी में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मामले में बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि ट्रांसफार्मर जल गया था जिसे बदलने का कार्य जारी है. उम्मीद है कि शाम तक बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाए. इसके अतिरिक्त पीपरपांती रोड में बिजली का तार जल जाने के कारण उस इलाके में भी बिजली आपूर्ति प्रभावित जिससे कि लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

नगर परिषद कार्यालय के समीप के निवासी अमृतलाल ने बताया कि बुधवार शाम तकरीबन साढ़े तीन बजे से विद्युत आपूर्ति बाधित है. बिजली कंपनी के अधिकारी स्पष्ट जवाब नहीं देते कि बिजली कब तक आएगी. उधर भीषण गर्मी के इस मौसम में बिजली नहीं रहने से परिवार के सभी सदस्यों खासकर बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. 

औद्योगिक फीडर बना 11 पीएम फीडर :

बिजली कंपनी के द्वारा बिहार में प्रति यूनिट बिजली की जो कीमत वसूली जाती है वह देश में सर्वाधिक है, बावजूद इसके यहां बिजली उपभोक्ताओं को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती है. शिवपुरी मोहल्ले के निवासी कौशलेंद्र कुमार ओझा बताते हैं कि बिजली कंपनी के द्वारा हर रात 11:00 बजे से बिजली की कटौती शुरू हो जाती है. दिन में भी मनमाने ढंग से विद्युत आपूर्ति होती है लेकिन रात को कटने वाली बिजली नींद हराम कर देती है. खास बात यह है कि एसपी आवास तथा वीर कुंवर सिंह सेतु इलाके में बिजली पूरी रात निर्बाध रूप से बनी रहती है. औद्योगिक फीडर से हो रही इस परेशानी के संदर्भ में कंपनी के कनीय अभियंता से लेकर कार्यपालक अभियंता तक को इस बात की जानकारी कई बार दी गई लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. श्री ओझा की समस्या के बारे में पूछने पर सहायक अभियंता शिवकुमार सिरे से इस बात को खारिज कर देते हैं और कहते हैं कि बिजली आपूर्ति सदैव निर्बाध जारी रहती है. उन्होंने बताया है कि 17 जून को रात में बिजली 23 बार ट्रिप हुई और समीप के ही फीडर में एक बार भी ट्रिप नहीं हुई. यह जांच का विषय हो सकता है कि कहीं यह बैटरी इनवर्टर व्यवसाय को बढ़ावा देने का हिस्सा तो नहीं?









Post a Comment

0 Comments