खतरनाक हुई गर्मी तो फिर बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां ..

जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने आदेश जारी किया है जिसमें यह कहा गया है कि कक्षा एक से लेकर ग्यारहवीं तक शैक्षणिक गतिविधियां आगामी 24 जून तक बंद रहेंगी. 






- जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जारी किया गया पत्र
- अब 24 जून तक विद्यालयों में नहीं संचालित होंगी शैक्षणिक गतिविधियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पूरा जिला हीट वेब की चपेट में है गर्मी ऐसी है जैसे आसमान से आग के गोले बरस रहे हो. आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा दिन में 10:00 से 3:00 बजे तक सड़कों पर नहीं निकलने की अपील की जा रही है. वहीं, अब जिले में स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने आदेश जारी किया है जिसमें यह कहा गया है कि कक्षा एक से लेकर ग्यारहवीं तक शैक्षणिक गतिविधियां आगामी 24 जून तक बंद रहेंगी. हालांकि स्कूलों के खुलने की तिथि पत्र में नहीं दी गई है ऐसे में यह माना जा रहा है कि स्कूल का संचालन मौसम की  स्थिति के हिसाब से किया जाएगा.

दरअसल, गर्मी की छुट्टियों के मद्देनजर सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों को 16 जून तक के लिए बंद किया गया था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से 42 और 43 डिग्री सेल्सियस तापमान होने के कारण जिले में गंभीर स्थिति बनी हुई है. स्वास्थ विभाग ने जहां लोगों को हीट स्ट्रोक से बचने की सलाह दी है. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.









Post a Comment

0 Comments