बड़ी ख़बर : करंट की चपेट में आकर मवेशियों की मौत, बाल-बाल बचे ग्रामीण ..

बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कंपनी को सूचना दी और विद्युत संबंध विच्छेद कराया. उधर, इटाढ़ी अंचल कार्यालय के कर्मी भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का आकलन किया. 

 






- धनसोई थाना क्षेत्र के खेमराजपुर का मामला
- शनिवार की सुबह तकरीबन 9:30 बजे हुआ हादसा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  धनसोई थाना क्षेत्र के खेमराजपुर में सुबह तकरीबन 9:30 बजे एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें 11 किलो वाट का बिजली का तार टूट कर गिर गया. जहां तार गिरा वहां खूंटे में दो मवेशियों बंधी हुई थी. गनीमत यह रही कि उस वक्त वहां कोई मनुष्य नहीं था. लेकिन विद्युत धारा की चपेट में आकर दोनों मवेशियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कंपनी को सूचना दी और विद्युत संबंध विच्छेद कराया. उधर, इटाढ़ी अंचल कार्यालय के कर्मी भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का आकलन किया. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक धनसोई थाना क्षेत्र के खेमराजपुर गांव निवासी श्रीभगवान चौधरी और लालमोहर चौधरी दुधारु मवेशी का पालन कर अपना जीविकोपार्जन करते हैं. नहर के किनारे उन्होंने खूंटे से मवेशियों को बांधकर रखा हुआ था. ठीक उसके ऊपर से 11 किलो वाट का बिजली का तार भी गुजर रहा था. शनिवार की सुबह अचानक तार टूट कर गिर गया और मवेशी उसके चपेट में आ गए. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को इस बात की सूचना दी गई. इस घटना के बाद दोनों पशुपालकों के बीच जीविकोपार्जन का संकट उत्पन्न हो गया है. धनसोई थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पर तुरंत ही मौके पर पुलिस टीम भेजी गई और विद्युत धारा का प्रवाह बिजली कंपनी से रुकवाया गया.









Post a Comment

0 Comments