सांसद-विधायक का प्रयास विफल, नप की नई सरकार ने निकाल दिया पांडेय पट्टी से जल निकासी का रास्ता ..

बताया गया है कि जल निकासी के लिए रेलवे लाइन के नीचे एक आरसीसी बॉक्स बनाना होगा जिसके के लिए कुल लागत 57 लाख 25 हज़ार 753 रुपये होगी.  यह राशि जमा करा देने के बाद निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

 






- 57.25 लाख की लागत से रेलवे कराएगा नाला निर्माण
- नगर परिषद दे रहा है निर्माण की कुल राशि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पांडेय पट्टी में जल निकासी की जिस समस्या का हल कई वर्षों से कथित प्रयास करने के बावजूद सांसद और विधायक नहीं कर सके उसे नगर परिषद ने कर दिखाया है. मई माह से लगातार रेलवे के वरीय मंडल अभियंता से पत्राचार करते हुए अंततः परिणाम प्राप्त हो गया है और अब जल निकासी के लिए आवश्यक नाला निर्माण जल्द ही शुरु होगा. रेलवे के द्वारा 57 लाख रुपये की राशि से आरसीसी बॉक्स बनाने की बात कही गई है. यह बॉक्स रेलवे पटरी के नीचे नाले का काम करेगा जिससे कि पांडेय पट्टी इलाके से जल की निकासी हो पाएगी. रेलवे की पटरियों के नीचे से पानी बाजार समिति रोड में बने नाले के माध्यम से निकलने लगेगा. 

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद की मुख्य पार्षद कमरून निशा के प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी ने बताया कि सरकार बनने के साथ ही उनकी पहली प्राथमिकता पांडेय पति को जलजमाव से मुक्ति दिलाना था. जिसके लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूप के माध्यम से 29 मई 2023 को रेलवे के दानापुर मंडल के मुख्य अभियंता को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा गया. जिस पर रेलवे के वरीय मंडल अभियंता संतोष कुमार ने 20 जून 2023 को जवाब दिया और अपने पत्र में बताया कि पांडेय पट्टी क्षेत्र रेलवे परिसीमा से बाहर आता है ऐसे में यदि जल निकासी के लिए रेलवे लाइन पार कराने हेतु कोई व्यवस्था करनी है तो उसके लिए निर्माण की कुल लागत राशि को खाते में जमा कराया जा सकता है. 

27 जून को एक बार फिर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा रेलवे के वरीय अभियंता को पत्र लिखा गया और कहा गया कि यदि रेलवे  नाला निर्माण के लिए प्राक्कलन बनाकर नगर परिषद को देता है तो आवश्यक राशि नगर परिषद के द्वारा रेलवे को उपलब्ध करा दी जाएगी. जिस पर पुनः 14 जुलाई 2023 को दानापुर रेल मंडल के वरीय मंडल अभियंता के द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को यह बताया गया है कि जल निकासी के लिए रेलवे लाइन के नीचे एक आरसीसी बॉक्स बनाना होगा जिसके के लिए कुल लागत 57 लाख 25 हज़ार 753 रुपये होगी.  यह राशि जमा करा देने के बाद निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

मुख्य पार्षद प्रतिनिधि ने बताया कि नाला (आरसीसी बॉक्स) निर्माण के लिए सभी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए जल्द ही धनराशि रेलवे को अंतरित कर दी जाएगी. जिसके बाद रेलवे निर्माण शुरु कर देगा. ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही पांडेय पट्टी से जलजमाव की समस्या को सदा के लिए दूर कर दिया जाएगा. फिलहाल पंपिंग सेट के माध्यम से जल निकासी लगातार जारी रहेगी.









Post a Comment

0 Comments