जीजा-साली ने यह क्या किया?

शवों पास से पास से मिले दस्तावेजों से उनकी पहचान जीजा-साली के रूप में हुई. दोनों सुबह कुशलपुर रेलवे हाल्ट के पास उपकारी ब्रह्म बाबा के दर्शन करने की बात कहकर घर से निकले थे. लेकिन दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले. जिनके सिर धड़ से अलग थे. 






-  डीडीयू-दानापुर रेल खंड के कुशलपुर रेलवे हाल्ट के पास हुआ हादसा
- शव का पोस्टमार्टम करा पुलिस ने किया परिजनों के हवाले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर खंड के कुशलपुर हाल्ट के समीप डाउन ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक और एक युवती की मौत हो गई दोनों रिश्ते में जीजा और साली लगते हैं जिस तरह से उनका शव बरामद किया गया है उसे देखने से जहां प्रतीत हो रहा है कि दोनों ने ट्रैक पर आत्महत्या कर ली फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए परिजनों के हवाले कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक डुमराव के समीप कुशालपुर हाल्ट पर कुल संख्या 646/28-30 के समीप एक युवक और युवती का शव पड़े होने की बात सामने आई थी. सुबह 7:30 बजे जैसे ही इस बात की सूचना जीआरपी को मिली मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरु की. उनके शवों पास से पास से मिले दस्तावेजों से उनकी पहचान जीजा-साली के रूप में हुई. दोनों सुबह कुशलपुर रेलवे हाल्ट के पास उपकारी ब्रह्म बाबा के दर्शन करने की बात कहकर घर से निकले थे. लेकिन दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले. जिनके सिर धड़ से अलग थे. ऐसे में इसे आत्महत्या भी माना जा रहा है. 

भोजपुर जिले के निवासी हैं दोनों :

स्थानीय लोगो ने बताया कि डुमरांव रेलवे स्टेशन से सटे उपकारी ब्रह्मस्थान के पास रेलवे ट्रैक पर दो शव पड़े हुए थे. दोनों शवों के सिर धड़ से अलग थे. जब लोगों ने यह नजारा देखा तो  रेल पुलिस को इसकी सूचना दी. जीआरपी को शवों के पास से मिले आधार कार्ड व अन्य कागजातों से उनकी पहचान करने में आसानी हुई. मृतकों की पहचान भोजपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर गांव के निवासी रविशंकर कुमार सिंह तथा इसी जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के सलाढ़ी गांव निवासी सलोनी कुमारी के रूप में हुई. पुलिस ने स्थानीय थाना के सहयोग से दोनों के परिजनों को सूचना देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कहते हैं जीआरपी थानाध्यक्ष :
शव डाउन लाइन के पोल संख्या 646/28-30 के पास पड़े थे. परिजनों को इसकी सूचना दी गई. जब घर वाले पहुंचे तो पता चला दोनों रिश्ते में जीजा-साली हैं. दोनों लोग कुशलपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिम स्थित अपकारी ब्रह्मस्थान का दर्शन करने आए थे. संभवत: पटरी पार करते समय वे किसी ट्रेन की चपेट में आ गए होंगे. लेकिन जिस अवस्था में शव मिले हैं ऐसे में विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है.
अखिलेश सिंह यादव,
थानाध्यक्ष, जीआरपी









Post a Comment

0 Comments